Top

राहुल ने पुलवामा हमले पर सवाल उठाएं, भाजपा ने किया पलटवार

राहुल ने पुलवामा हमले पर सवाल उठाएं, भाजपा ने किया पलटवार

नई दिल्ली, 14 फरवरी (आईएएनएस)। जहां एक ओर राष्ट्र जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक साल पहले शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों को आज श्रद्धांजलि दे रहा है, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को पूछा कि आतंकी हमले से किसको फायदा हुआ है। भाजपा ने राहुल के इस सवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने मामले में पाकिस्तान को क्लीन चिट दी है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, आज, जैसा कि हम पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ शहीदों को याद कर रहे हैं, तो हम पूछते हैं : हमले से सबसे ज्यादा फायदा किसे हुआ? हमले की जांच में क्या सामने आया? भाजपा सरकार में सुरक्षा संबंधी चूक और हमले के लिए किसकी जवाबदेही तय हुई?

पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगभग 2,500 सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही 78 बसों के काफिले को पुलवामा जिले के लेथपोरा में पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर द्वारा निशाना बनाया गया था। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे।

हमले में सीआरपीएफ द्वारा एक आंतरिक जांच के साथ-साथ एक गहन जांच के आदेश दिए गए थे। हालांकि सरकार ने अभी तक उसकी रिपोर्ट का खुलासा नहीं किया है।

राहुल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल पर पाकिस्तान को क्लीन चिट देने का आरोप लगाया।

मालवीय ने ट्वीट किया, .. हमले की अनुमति दी गई? श्रीमान गांधी, क्या आप यह कह रहे हैं कि पुलवामा में हमले के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं है? आपने उन्हें क्लीन चिट देने पर जोर क्यों दिया? क्या आपने नहीं देखा कि भारतीय सेना ने बालाकोट में आतंकवादियों को निशाना बनाया? क्या आप इस बात से निराश हैं कि भारत ने कड़ी कार्रवाई की?

--आईएएनएस

Next Story
Share it