विकास दुबे की संदिग्ध गिरफ्तारी की सीबीआई जांच हो : अजय लल्लू

विकास-दुबे-की-संदिग्ध-गिरफ्तारी-की-सीबीआई-जांच-हो-:-अजय-लल्लू

लखनऊ, 9 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस कमेटी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कानपुर में पुलिसकर्मियों की हत्या को अंजाम देने वाले विकास दुबे की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया है। उन्होंने पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आज जारी बयान में विकास दुबे की उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर परिसर से हुई संदिग्ध गिरफ्तारी की सीबीआई जांच की मांग उठाते हुए कहा कि पूरा प्रदेश जंगलराज में तब्दील हो गया है। अभी हाल ही में कानपुर में जो हुआ है, उससे प्रदेश सरकार का चाल, चरित्र और चेहरा बेनकाब हो गया है।

उन्होंने कहा, जब सूबे की पूरी सीमा सील थी। बड़ी तादात में एजेंसियां और पुलिस टीम लगी थी तो विकास दुबे उज्जैन कैसे पहुंच गया? इसकी जांच होनी चाहिए। इस प्रकरण में जिन लोगों का नाम समाने आया है, उनकी जांच होनी चाहिए।

लल्लू ने कहा, पुलिस से विकास दुबे की सांठगांठ सबके सामने है। एक बड़े पुलिस अधिकारी को हटाया भी गया है, जिसके साथ विकास के सहयोगी जय वाजपेयी की तस्वीर वायरल हुई थी। उसी से जुड़ी तस्वीर पंचमतल के अधिकारी के साथ भी है। भाजपा के विधायक और मंत्रियों की भी तस्वीरें दिखी हैं। इन सब लोगों की भूमिका की जांच होनी चाहिए। दुबे के मोबाइल नेटवर्क की स्थिति सार्वजनिक की जाए।

उन्होंने कहा है, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री जोकि पहले कानपुर के प्रभारी रहे हैं, उनके ऊपर सवालिया निशान लग रहा है। यह भी बात सामने आई है कि अचानक महाकाल मंदिर में तैनात पुलिसकर्मियों का ताबदला हुआ है। यह क्यों और कैसे हुआ, इसकी जांच होनी चाहिए। किसी भी बड़ी घटना के बाद पुलिस के बड़े अधिकारी प्रेस ब्रीफिंग करते हैं। आखिर क्या परिस्थिति थी कि मध्यप्रदेश के गृहमंत्री को प्रेस के सामने आना पड़ा।

–आईएएनएस