Top

शाह से मिलने को लेकर शाहीन बाग में कलह

शाह से मिलने को लेकर शाहीन बाग में कलह

नई दिल्ली, 15 फरवरी (आईएएनएस)। शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। यहां कुछ प्रदर्शनकारी इस मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करना चाह रहे हैं, वहीं एक तबका ऐसा है, जोकि इसका विरोध कर रहा है।

ऐसे में प्रदर्शनकारी दो खेमों में बंटते नजर आ रहे हैं। इससे पहले भी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के बीच धरना समाप्त करने को लेकर मतभेद सामने आ चुके हैं।

शाहीन बाग में बीच सड़क पर चल रहे प्रदर्शन के दौरान शनिवार सुबह करीब 11 बजे आसिफ तूफानी नामक एक प्रदर्शनकारी ने एलान किया कि हम अमित शाह से मुलाकात करने को तैयार हैं और हम दादियों को लेकर अमित शाह के यहां मुलाकात करने जाएंगे।

तूफानी के इस एलान पर कुछ महिलाओं ने एतराज जता दिया। एक प्रदर्शनकारी महिला ने आईएएनएस से कहा, वह अकेला कौन होता है फैसला लेने वाला। यह प्रदर्शन सभी लोगों का है और मैं मिलने नहीं जाऊंगी। लेकिन अगर बुजुर्ग लोग फैसला करते हैं कि जाना चाहिए, तो हम तैयार हैं।

इस मुद्दे पर शाहीन बाग में बैठक चल रही है, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा की जा रही है। यहां एक तबका इस बात पर अड़ा हुआ है कि मुलाकात करने नहीं जाया जाएगा। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कह रहे हैं कि गृहमंत्री से मिलने जाएंगे तो सभी जाएंगे।

सूत्रों ने आईएएनएस से कहा कि बैठक के बाद ही तय होगा कि गृहमंत्री शाह से मुलाकात करनी है या नहीं।

--आईएएनएस

Next Story
Share it