शिलान्यास स्थल पर मोदीजी की उपस्थिति हम सबकी उपस्थिति है : उमा भारती

शिलान्यास-स्थल-पर-मोदीजी-की-उपस्थिति-हम-सबकी-उपस्थिति-है-:-उमा-भारती

नई दिल्ली, 2 अगस्त(आईएएनएस)। राम मंदिर आंदोलन को धार देने वालीं और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि कोरोना महामारी अपना विकराल रूप धारण करती जा रही है। ऐसी स्थिति में हम भले ही अयोध्या में हों किंतु शिलान्यास स्थल पर कौन लोग मौजूद होंगे यह अंतिम घड़ी तक स्पष्ट नहीं हो सकता। जैसे नदियां समुद्र में समा जाती हैं हम सब मोदीजी में समा गए हैं उनकी शिलान्यास स्थल पर उपस्थिति ही हम सबकी उपस्थिति है।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने रविवार को जारी बयान में कहा, जब मुझे 4 अगस्त को अयोध्या जी पहुंचकर 6 तारीख तक वहां रहने का निर्देश राम जन्मभूमि न्यास की ओर से मिला तो मैंने आप सबसे इसकी जानकारी शेयर की। जानकारी देना इसलिए जरूरी लगा क्योंकि आप सब मुझसे निरंतर इस संबंध में प्रश्न कर रहे थे। अब मेरे जीवनकाल में ही मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो गया। पूरे भारत वासियों की तरफ से हमारे माननीय प्रधानमंत्री इसका शुभारंभ करेंगे। यह गर्व एवं आनंद का विषय है।

उमा भारती ने कहा कि अयोध्या अभियान में स्वयं के किसी पराक्रम का उल्लेख करना मुझे शर्मिदगी में डालता है क्योंकि 500 साल तक चले इस अभियान में लाखों लोगों के प्राणों की आहुति हुई है। पहले युद्ध हुए, फिर संघर्ष हुए, 1984 से अभियान चला तब भी इस दरम्यान बहुत ही कारसेवक शहीद हुए, कई परिवार नष्ट हो गए, कई जिंदगानियां खप गई उन्हीं सबका परिणाम है आंदोलन की गति कम नहीं हो पाई। इसलिए हमें उनका यश एवं उनका पराक्रम याद रखना है।

उमा भारती ने कहा, हम उनके सामने कहीं नहीं ठहरते। हम तो जिंदा रह गए और हमारे जीवन की गति आगे चली तथा इस अभियान के लाभ या हानि पार करके अब हम उस दिन अयोध्या में होंगे। यह मेरे जीवन का एक ऐसा क्षण होगा इसकी तुलना हजारों जिंदगानियों से भी नहीं की जा सकती।

उमा भारती ने कहा, हम प्रार्थना करें कि प्रभु श्री राम की जय हो क्योंकि वही इस अभियान के नायक हैं एवं हम सब यह कामना करें कि अब हमारे देश में राम राज्य की भी शुरुआत हो जहां सबको मानवाधिकार तथा सम्मान के साथ जीने का अधिकार मिले।

–आईएएनएस