Top

केरल पुलिस को मिल सकती है पहली महिला प्रमुख

केरल पुलिस को मिल सकती है पहली महिला प्रमुख

तिरुवनंतपुरम, 21 सितंबर (आईएएनएस)। केरल को जल्द ही पहली महिला पुलिस प्रमुख मिल सकती है। आर. श्रीलेखा को राज्य का पुलिस महानिदेशक बनाए जाने की संभावना है।

श्रीलेखा के नाम पहले ही केरल कैडर की पहली महिला आईपीएस अधिकारी होने का रिकॉर्ड दर्ज है। वे 26 साल की उम्र में जनवरी 1987 में राज्य पुलिस सेवा में शामिल हुई थीं।

जून में उनके नाम पर एक और रिकॉर्ड तब बना, जब उन्हें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद से प्रमोट करके पुलिस महानिदेशक की रैंक पर आग और बचाव सेवा विभाग का प्रमुख बनाया गया था। इस तरह वह राज्य में यह शीर्ष रैंक प्राप्त करने वाली पहली महिला अधिकारी बन गई थीं।

पहले से ही डीजीपी रैंक की अधिकारी श्रीलेखा इस समय पुलिस महानिदेशक बनने की दौड़ में हैं, क्योंकि वह इस साल क्रिसमस के दिन रिटायर्ड होने वाली हैं।

हालांकि लोकनाथ बेहरा इसके बीच में आ सकते हैं, क्योंकि उन्होंने 4 साल पूरे कर लिए हैं, लेकिन उनकी सेवानिवृत्ति जून 2021 को होनी है।

कहा जाता है कि देश के सबसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों में से एक बेहरा अपने करियर को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने की उम्मीद कर रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन के करीबी माने जाने वाले बेहरा की राज्य के दो प्रमुख पदों पर नियुक्ति की संभावना है।

--आईएएनएस

एसडीजे/एसजीके

Next Story
Share it