Top

बाराबंकी दुष्कर्म-हत्या मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी दुष्कर्म-हत्या मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी (उप्र), 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। बाराबंकी में एक दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। रविवार को पुलिस ने कहा कि किशोरी के नाबालिग होने की पुष्टि होने के बाद दोनों आरोपियों पर पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर.एस. गौतम ने कहा कि 21 वर्षीय आरोपी ऋषिकेश सिंह के बारे में उसके 19 वर्षीय साथी दिनेश गौतम ने जानकारी दी थी, जिसके आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया था। वहीं दिनेश गौतम की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी थी।

एएसपी ने आगे कहा कि पीड़िता के गांव के प्राथमिक विद्यालय से मिली जन्मतिथि से पता चला है कि वह एक नाबालिग थी इसलिए आरोपियों पर पॉक्सो अधिनियम के तहत भी आरोप लगाए गए हैं।

इससे पहले पुलिस ने पीड़िता के 18 साल के होने की बात कही थी।

एएसपी ने कहा, दिनेश ने पूछताछ में अपना अपराध कबूल लिया है। दोनों आरोपियों ने योजनाबद्ध तरीके से अपराध को अंजाम दिया था।

बाराबंकी जिले की सतरिख पुलिस सीमा में घटना के दिन ऋषिकेश ने दिनेश को कथित रूप से बताया कि लड़की अकेले ही खेतों में गई थी।

लड़की के पिता ने बताया कि लड़की खेतों में गई थी, लेकिन उसके बाद घर नहीं लौटी। बाद में उसके परिवार के सदस्यों को वह मृत मिली। पोस्टमार्टम से पुष्टि हुई थी कि गला घोंटने से पहले लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया था।

पीड़िता के रिश्तेदार दिनेश गौतम को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया गया था।

यह मामला तब सामने आया है जब हाथरस जिले में 19 वर्षीय दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और बर्बरता हुई थी जिसके कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई थी। इसे लेकर पूरे देश में आक्रोश फैल गया।

--आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी

Next Story
Share it