Top

मिशन शक्ति अभियान को लेकर नोएडा पुलिस कर रही काम, जागरूकता वैन को दिखाई हरी झंडी

मिशन शक्ति अभियान को लेकर नोएडा पुलिस कर रही काम, जागरूकता वैन को दिखाई हरी झंडी

नोएडा, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। मिशन शक्ति अभियान को लेकर नोएडा पुलिस भी काम कर रही है। रविवार को नोएडा के कमिश्नर ऑफिस में मिशन शक्ति को लेकर जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाई गई।

साथ ही 50 स्वयं सिद्धा स्कूटी को भी हरी झंडी दिखाई गई।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश महिला आयोग अध्यक्ष विमला बाथम व उत्तर प्रदेश महिला आयोग उपाध्यक्ष सुषमा सिंह एवं जनपद की महिला जनप्रतिनिधि इस कार्यक्रम में मौजूद रहीं।

जागरूकता वैन शहर में महिला सशक्तिकरण को लेकर लोगों को जागरूक करेगी, वहीं, स्कूटी सवार महिला पुलिसकर्मी भीड़भाड़ वाले इलाकों में निगरानी का काम करेंगी।

इस अभियान के तहत एक एलईडी स्क्रीन के माध्यम से एक लघु फिल्म प्रसारित होगी जिसमें सरल भाषा में महिलाओं को उनके साथ घट सकने वाले अपराधों के प्रति सचेत कराएगी और यह समझाएगी की किसी भी अत्याचार या उत्पीड़न की स्थिति में पुलिस कि सेवाओं को कैसे लाभ उठाया जा सकता है।

यह वाहन ग्रामों, बस्तियों, सोसायटियों, रामलीला एवं पूजा स्थलों, बाजारों आदि के आस पास रुक कर, लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर, अपना संदेश देगा। महिला पुलिसकर्मी इस वाहन के साथ निरंतर रहेंगे एवं पुलिस की सेवाओं की जानकारी देंगे। वाहन 25 अक्टूबर तक लगातार भ्रमणशील रहेगा।

इस वाहन में विडियो कॉन्फ्रेंसिंग कि सुविधा भी है, जिसका उपयोग करते हुए कुछ ग्रामीण एवं शहरी स्थानों पर एकत्रित लोगों के साथ पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा और एसीपी वर्चुअल महिला चौपाल आयोजित करेंगे।

--आईएएनएस

एमएसके/आरएचए

Next Story
Share it