Top

इतालवी सांस्कृतिक केंद्र ने लॉकडाउन के बाद अपनी पहली प्रदर्शनी लगाई

इतालवी सांस्कृतिक केंद्र ने लॉकडाउन के बाद अपनी पहली प्रदर्शनी लगाई

नई दिल्ली, 30 नवंबर (आईएएनएस)। इतालवी सांस्कृतिक केंद्र ने लॉकडाउन में राहत के बाद नई दिल्ली में एब्सेंट-प्रेजेंट शीर्षक से अपनी पहली प्रदर्शनी का अनावरण किया।

प्रदर्शनी इस महीने की शुरुआत में 3 नवंबर को शुरू हुई और 10 दिसंबर तक जारी रहेगी। यह संस्कृति केंद्र भवन के बरामदे के खुले स्थान में प्रदर्शित की गई। यह सोमवार से शुक्रवार तक, सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आम जनता के लिए खुली है। एक ही समय में दो से अधिक आगंतुकों के प्रवेश या एक ही घर से चार आगंतुकों से अधिक के प्रवेश की अनुमति नहीं है।

यह शो दिल्ली में जन्मी और यही रहने वाली फोटोग्राफर पारुल शर्मा के साथ इटली के नौ प्रमुख फोटोग्राफरों के काम प्रदर्शित करता है।

इतालवी दूतावास सांस्कृतिक केंद्र के निदेशक आंद्रे बाल्दी ने कहा, हम सभी को इस अविश्वसनीय अनुभव से गुजरना पड़ा, जिसे लॉकडाउन कहा जाता है। यह हम में से अधिकांश के लिए एक भयावह और अप्रिय अनुभव था, जो किसी भी मानवीय संपर्क या संवेदी अनुभव से रहित था। लेकिन कुछ, जैसे मेरे पास विशेषाधिकार था, सुनसान शहरों के माध्यम से अपना रास्ता बनाने का साहस भी था। इनमें से वे फोटोग्राफर भी हैं, जिन्होंने हमारे लिए जादुई और स्वप्निल दिखने वाली इन वास्तुकला भवनों को इनके गौरव के साथ अपने कैमरों में कैद किया।

फोटोग्राफर पारुल शर्मा ने कहा, यह एक बड़ा सम्मान है कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली की मेरी श्वेत-श्याम तस्वीरों को इटली के कुछ प्रमुख फोटोग्राफरों के काम के साथ प्रदर्शित किया गया। हमारे दोनों देश हमारे शानदार अतीत से जुड़ी एक गहरी सामान्य स्थापत्य विरासत को साझा करते हैं।

--आईएएनएस

वीएवी/एसजीके

Next Story
Share it