Top

यूपी कांग्रेस नेता का अपमानजनक वीडियो विवादों में घिरा

यूपी कांग्रेस नेता का अपमानजनक वीडियो विवादों में घिरा

लखनऊ, 13 जनवरी (आईएएनएस)। यूपीसीसी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक वीडियो के बाद बुलंदशहर के जिला अध्यक्ष के रूप में कुंवर तौकीर अली की नियुक्ति पर रोक लगा दी है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में अली को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते देखा जा सकता है।

वीडियो कांग्रेस के विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों पर चक्कर काट रहा है, जिससे पार्टी में रोष है।

8 जनवरी को अपने पद पर नियुक्त किए गए तौकीर अली को पार्टी आलाकमान के खिलाफ अपमानजनक और गंदी भाषा का इस्तेमाल करते हुए सुना गया।

पार्टी के नेता अब उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं, जिन्होंने अली को पद पर नियुक्त किया था।

यूपीसीसी के एक पूर्व अध्यक्ष ने कहा, नियुक्ति पर रोक लगाना कोई कार्रवाई नहीं है। राज्य नेतृत्व को तुरंत अली को निष्कासित करना चाहिए और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए। इस तरह का व्यवहार अप्रत्याशित है और इससे बहुत सख्ती से निपटा जाना चाहिए।

पिछले साल पार्टी से निकाले गए युवा कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने कहा, हमें बिना किसी स्पष्ट कारण के निष्कासित कर दिया गया, लेकिन तौकीर अली जैसे लोगों को हमारे राज्य के नेताओं द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है। उनके खिलाफ अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उन्हें वीडियो में जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हुए सुना गया है, उसके लिए उन्हें निष्कासित और गिरफ्तार किया जाना चाहिए था।

--आईएएनएस

वीएवी/एसजीके

Next Story
Share it