Top

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री कोविड वैक्सीन की पहली खुराक लेंग

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री कोविड वैक्सीन की पहली खुराक लेंग

रांची, 13 जनवरी (आईएएनएस) झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को कहा कि वह 16 जनवरी को राज्य में कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक लेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को यहां मीडियाकर्मियों से कहा, मैं 16 जनवरी को पहला कोविड टीका लगवाऊंगा। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख के रूप में, यह मेरा कर्तव्य है कि मैं स्वास्थ्य कर्मियों के बीच वैक्सीन के बारे में किसी भी डर को मिटा दूं, इसलिए मैं पहली खुराक लूंगा।

उन्होंने कहा, वैक्सीन की पहली खेप बुधवार को आ गई है और दूसरी 15 दिनों के बाद आएगी। पहले चरण में, हमें वैक्सीन की 1.66 लाख खुराक मिली हैं, जिसमें से 1.31 लाख स्वास्थ्य कर्मियों और कर्मचारियोंको दिए जाएंगे। बाकी 35,000 सेना के जवानों के लिए है।

टीकों को राज्य के प्रत्येक जिले में पहुंचाया जाएगा। जिला प्रशासन और संबंधित जिला सिविल सर्जनों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। टीकों को 2 और 8-डिग्री सेल्सियस के बीच के तापमान पर संग्रहित किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, दूसरे चरण में, 2.50 लाख फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को टीका दिया जाएगा और तीसरे चरण में 70 लाख लोगों को यह टीका दिया जाएगा।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Next Story
Share it