Top

बिहार के सारण में एसिड अटैक में 20 लोग घायल

बिहार के सारण में एसिड अटैक में 20 लोग घायल

पटना, 22 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार के सारण जिले में रविवार को एक भूमि विवाद को लेकर हुए तेजाब हमले में 20 लोग घायल हो गए, जिनमें तीन लोग शामिल हैं, जो अस्पताल में जीवन के लिए जूझ रहे हैं।

घटना सुबह 10.30 बजे के करीब दाउदपुर थाना अंतर्गत जैतपुर तख्त गांव में हुई।

दाउदपुर एसएचओ सुजीत कुमार चौधरी ने कहा कि घटना के बाद अनूप शाह, तुलसी शाह और मुन्ना शाह नाम के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

यह संजय शाह और रामचंद्र शाह के बीच एक भूमि विवाद था जिसने रविवार को रामचंद्र शाह के एक परिवार के सदस्य द्वारा कथित रूप से संजय शाह के परिवार के सदस्यों द्वारा हमला किए जाने के बाद हमला शुरू कर दिया था।

कथित हमले के बाद, रामचंद्र शाह के परिवार के सदस्यों और समर्थकों ने संजय शाह के समर्थकों के साथ गर्म झगड़े में लगे रहे। इस दौरान, रामचंद्र शाह के कुछ समर्थकों ने कथित रूप से दूसरे समूह पर चार से पांच एसिड की बोतलें फेंकी। कई लोग लगातार जले। चौधरी ने कहा कि कुछ दर्शक भी शिकार हो जाते हैं।

उन्होंने कहा, जांच के दौरान यह सामने आया है कि हमलावर आभूषणों के निर्माण में एक तरह के तरल रसायन का इस्तेमाल करते थे।

कुछ पीड़ितों की पहचान सोनू गुप्ता, रवि कुमार, अजय कुमार, रोशन शाह, मोहित कुमार, बुलेट राम, भारत राम, पुष्पा देवी, सविता देवी और बबीता देवी के रूप में की गई।

पीड़ितों को पास के दाउदपुर, एकमा और छपरा के अस्पतालों में ले जाया गया, जबकि तीन गंभीर रूप से घायलों को पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) रेफर किया गया।

--आईएएनएस

एसजीके

Next Story
Share it