Top

राहुल, अमरिंदर ने 2,755 करोड़ के स्मार्ट विलेज कैंपेन को लॉन्च किया

राहुल, अमरिंदर ने 2,755 करोड़ के स्मार्ट विलेज कैंपेन को लॉन्च किया

चंडीगढ़, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ शनिवार को राज्य में स्मार्ट विलेज कैंपेन के दूसरे चरण को लॉन्च किया। वर्चुअल रुप से लॉन्च किए गए 2,755 करोड़ रुपये के कैंपेन से राज्य के ग्रामीण बुनियादी ढांचे को पूरा करने में मदद मिलेगी।

राहुल गांधी ने इस कैंपेन को नई दिल्ली से लॉन्च किया। अमरिंदर सिंह और पंजाब के कई मंत्री, अधिकारी, सरपंच 1500 विभिन्न लोकेशन से इसमें शामिल हुए।

मुख्यमंत्री अमरिंदर ने इस मौके पर राहुल गांधी के मौजूद रहने पर खुशी जताई और कहा कि यह ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के जीवन में सुधार लाएगा, जोकि प्रोद्यौगिकी आधारित होगा। इससे ग्रामीण क्षेत्र के आधारभूत संरचना में सुधार आएगा। यह हमारी सरकार के रूरल ट्रांसफॉर्मेशन स्ट्रेटजी का भाग है।

देश की आधारशिला को मजबूत करने में गांव की भूमिका को रेखांकित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ग्रामीण संरचना में किसी भी प्रकार की कमी से देश की प्रगति पर असर पड़ेगा।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली सरकार के ग्रामीण बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में किए गए काम की सराहना की।

उन्होंने कहा कि गांवों में खर्च किया जाने वाला पैसा राज्य के लोगों का खून-पसीना है और यह पैसा बिना किसी भ्रष्टाचार के प्रत्येक लाभुकों तक पहुंचना चाहिए।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Next Story
Share it