Top

शहडोल में 6 बच्चों की मौत, शिवराज ने जांच के आदेश दिए

शहडोल में 6 बच्चों की मौत, शिवराज ने जांच के आदेश दिए

शहडोल/भोपाल, 30 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में बीते दो दिनों में छह बच्चों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों की मौत के मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल मंे उपचार के लिए लाए गए छह नवजात शिशुओं की बीते दो दिनों में मौत हुई है। इन मौतों की वजह स्थानीय लोग स्वास्थ्य अमले की लापरवाही बता रहे हैं। वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि जिन बच्चों को उपचार के लिए लाया गया था, वे अति गंभ्ीार स्थिति में थे। अस्पताल में भर्ती दो और बच्चों की हालत गंभीर बताई गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल में कुछ बच्चों की मृत्यु की घटना को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई और निर्देश दिए कि इस घटना की जांच कर प्रतिवेदन सौंपा जाए। यदि चिकित्सक और स्टाफ दोषी पाए जाएं, तो ऐसे लोगों को दंडित किया जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने अधिकारियों से कहा कि बच्चों के इलाज में कहीं भी व्यवस्थाओं में कमी है, तो उसे दूर किया जाए। वेंटिलेटर एवं अन्य उपकरणों का समुचित प्रबंध हो। आवश्यक हो तो विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं लेकर रोगियों को स्वास्थ्य लाभ दिया जाएं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाना बहुत आवश्यक है। सभी अस्पतालों में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया जाए।

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

Next Story
Share it