एयर एशिया विमान में सवार महिला यात्री ने कहा ‘‘उसके शरीर में बंधे हैं बम”

Air Asia Offer, Air Asia News, India News, India News Today, Google News, Breaking News, Air Asia Srinagar Hijack, Air Asia Srinagar, Air Asia Pilot Mistake, Air Asia Hijack ,

मुंबई। एयर एशिया (Air Asia) के कोलकाता से मुंबई (Kolkata To Mumbai Flight ) जा रहे विमान में उस समय हड़ंकप मच गया जब प्लेन में बैठी एक महिला यात्री ने कहा कि उसके शरीर पर बम बंधा हुआ है। महिला के ऐसा कहने पर यात्रियों में अफरा तरफी मच गई जिसके बाद पायलट को प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसके बाद एयर एशिया की फ्लाइट संख्या I5316 में सवार सभी 114 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह घटना शनिवार रात की है जब एयरएशिया की फ्लाइट संख्या I5316 ने 9 बजकर 57 PM पर कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) से मुंबई के लिए उड़ान भरी। इसके एक घंटे बाद प्लेन में ही यात्रा कर रही 25 वर्षीय मोहिनी मंडल ने कथित तौर पर विमान के केबिन क्रू को एक नोट पकड़ाया जिसमें उसने यह दावा किया कि वह एक मानव बम है। अधिकारियों ने बताया कि नोट में लिखा हुआ था कि उसके शरीर पर बम लगे हुए थे और वह किसी भी समय प्लेन को धमाके से उड़ा सकती है।

क्रू मेंबर ने पायलट को दिया धमकी वाला नोट
विमान की क्रू मेंबर ने मोहिनी मंडल का नोट पायलट को दिया और उसे पढ़ने के बाद फ्लाइट कैप्टन के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराने के बारे में सोचा। पायलट विमान को रास्ते में ही मोड़कर वापस लाए और कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंड कराया। फ्लाइट की तरफ से एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को सूचित किया कि फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के कारण प्लेन कोलकाता वापस लौट रहा है।

आरोपी महिला हुई गिरफ्तार
विमान के लैंड होतो ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। आधिकारियों ने बताया कि उन्होंने ऐसे खतरों से निपटने के लिए सभी जरूरी नियमों का पालन किया। विमान की अच्छे से तलाशी ली गई और बाद में विमानन नियामक डीजीसीए ने एयरएशिया की फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति दे दी।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com से जुड़े सभी अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.