राजस्थान विधानसभा उपचुनाव 2018: कांग्रेस की नीतियों एंव कार्यक्रमों की जीत: गहलोत

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने प्रदेश के अलवर और अजमेर में लोकसभा और माण्डलगढ़ में विधानसभा उप चुनाव 2018 में कांग्रेस की शानदार जीत को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की नीतियों एवं र्कायक्रमों की जीत बताया है।
देशभर में प्रधानमंत्री मोदी की लहर बरकरार, लोकसभा चुनाव में फिर लहराएगा एनडीए का परचम: सर्वे

उन्होंने कहा कि राजस्थान कांग्रेस के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जिस एकजुटता के साथ प्रदर्शन किया है, उनके इसी माहौल ने इन चुनावों में जीत का मार्ग प्रशस्त किया। इस जीत ने आज सिद्ध कर दिया है कि संकल्पबद्ध प्रदेश के लोगों ने भाजपा सरकार को पूरी तरह से नकार दिया है।
श्री गहलोत ने अपने बयान में तीनों उप चुनाव के मतदाताओं को बधाई के साथ उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि खोखले वादों के साथ भारी बहुमत से सत्ता में आई भाजपा सरकार पूरी तरह निकम्मी और नाकारा साबित हुई है। इस सरकार ने सत्ता में आते ही नकारात्मक सोच के साथ पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की जितनी भी जनकल्याणकारी योजनाएं, रिफाइनरी, जयपुर मेट्रो प्रोजेक्ट, डूंगरपुर, बांसवाडा रतलाम रेलवे लाइन, भीलवाड़ा की मेमो कोच फैक्ट्री, निःशुल्क दवा एवं जांच, पेन्शन जैसी योजनाओं को या तो कमजोर कर दिया या ठण्डे बस्ते में डाल दिया। उसी का परिणाम है कि प्रदेशवासी इस सरकार से पूरी तरह उक्ता चुके हैं।
देश का माहौल बदल रहा

तत्काल पासपोर्ट आवेदकों को बड़ी राहत : अब बिना वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट जारी होगा तत्काल पासपोर्ट

पूरे देश का माहौल बदल रहा है, लोग अब समझ रहे हैं, राजस्थान तो एक मात्र झलक है, जो झूंठे वादे जनता के साथ किये गए थे वे तमाम वादे महज वादे ही रह गए, आज नौजवान सड़क पर है, इन्तजार रहा है की कब उसे रोजगार मिलेगा, प्रदेश की जनता ने बीजेपी पर विश्वास कर के इतना भारी बहुमत दिया लेकिन आज जनता पूछ रही है की हमारा कसूर क्या है।

उपचुनावों के सुखद नतीजे कांग्रेस में उत्साह का संचार करने वाले है आने वाले विधानसभा चुनावों में सरकार कांग्रेस की बनेगी उसे कोई रोक नहीं सकता।

पर्यटन : इन देशों 14 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया, बनाये घूमने का प्लान

उन्होने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने गुजरात में किसान की बात की, नौजवानों के रोजगार की बात की, विकास की, करप्शन की, महंगाई की, जीएसटी एवं नोटबंदी के कारण हुई परेशानियों की बात की, यह कहा कि राजनीति नफरत और घृणा की नहीं हो लेकिन मोदी जी ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया। सरकार भले ही बीजेपी की बन गयी लेकिन गुजरात में जो बीजेपी का मिशन 150 था वो फेल हो गया तभी पूरे देश के लिए एजेंडा सैट हो गया था और इनकी उल्टी गिनती शुरू हो गयी थी, उसका रिफ्लेक्शन राजस्थान में देखने को मिल रहा है यही कारण है कि हमें इतनी भारी विजय प्राप्त हुई है।
भाजपा को नववर्ष का तोहफा

पद्मावत विरोध :अब करणी सेना बनाएगी संजय लीला भंसाली की मां पर फिल्म, नाम होगा ‘‘लीला की लीला’’

प्रदेश के उपचुनावों में कांग्रेस की जीत भारतीय जनता पार्टी के कुशासन को प्रदेश की जनता का करारा जवाब है। प्रदेश में दो लोकसभा एवं एक विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी की भारी जीत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी को प्रदेश की जनता की तरफ से नव वर्ष का तोहफा है। प्रदेश की जनता ने एक बार पुनः कांग्रेस पार्टी में अपना विश्वास दिखाया है।

खास खबर : अब ऐड्रेस प्रूफ के लिए पासपोर्ट नही होगा मान्य

पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

IRCTC से आधार लिंक करने पर अब पाएं 10,000 रुपए कैश और फ्री में रेल टिकट

पाइए हर खबर अपने फेसबुक पर।   likeकीजिए  hellorajasthan का Facebook पेज।