केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पत्रकारों से की लाॅकडाउन पर चर्चा

Must read

कोरेाना वायरस: अब शिक्षक आमजन को करेंगे जागरुक

बीकानेर। विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र द्वारा केारोना संक्रमण को महामारी घेाषित करने तथा केंद्र सरकार की और से जारी एडवाइजरी और राज्य...

शास्त्री ने 1984-85 राणजी ट्रॉफी फाइनल को किया याद

मुंबई, 6 मई (आईएएनएस)। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बुधवार को 1984-85 रणजी ट्रॉफी का दिल्ली के खिलाफ खेला गया फाइनल...

दिल्ली : सचिवालय सुरक्षा फोर्स के सिपाही ने की आत्महत्या, पर्यटन मंत्रालय में था तैनात

नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। पर्यटन मंत्रालय में तैनात सचिवालय सुरक्षा फोर्स के एक सिपाही ने आत्महत्या कर ली। सिपाही का नाम आशीष मलिक...

प्रशांत किशोर अंतिम परिणाम से पहले ही जश्न के लिए आप कार्यालय पहुंचे

नई दिल्ली, 11 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना के रुझानों के नतीजों में परिवर्तित होने से पहले ही जीत का जश्न...
- Advertisement -

बीकानेर। बीकानेर सांसद एंव भारी उधेाग एंव लोक उधम और संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कोरोना वायरस से लड़ने की मुहिम में सहयेाग करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस, जिला प्रशासन सहित सभी भामाशाहों, स्वंयसेवी संस्थाअेां व अन्य लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इसमें आप हम सभी का कोरोना सांझा संघर्ष है। जिसमें जीत हम सबकी होगी। केंद्रीय राज्यमंत्री शुक्रवार को विडियो कांफ्रेंसिग के जरिये पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सभी देशवासियों का धन्यवाद : मोदी

- Advertisement -

उन्होने कहा कि बीकानेर संभाग मेेें कोरेाना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के साथ आमजन को भी सहयोग करना होगा और इसमे सेाशल डिस्टेंसिंग जरुरी है।

केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पत्रकारों से की लाॅकडाउन पर चर्चा 1केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल ने 14 अप्रेल के बाद संभावित लाॅकडाउन को हटाने के उपायो पर सुझाव मांगे। जिस पर पत्रकारों ने वार्डों के क्रम संख्यानुसार सम विषम फार्मूले एंव बाजारेां को भी अलग अलग दिन को हाथ की हाट बाजार की तर्ज पर खोलने व होम डिलिवरी को सुदृढ़ करने का सुझाव दिया।

उन्होने दिल्ली के निजामुदीन मरकज के तबलीगी जमात में भाग लेकर लोटे लोगों से अपील कि है कि वे स्वंय आगे आकर स्वास्थ्य जांच में चिकित्सा विभाग व जिला प्रशासन का सहयेाग करें।

वार्ता में सीबीएसई व राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सेशन जुलाई 2020 माह से करने के सवाल पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए दोनेां ही विभागों से बातचीत कर इसका समाधान निकालने के प्रयास करेंगे।

- Advertisement -

राजस्थान में बिजली के दो माह के बिलों को स्थगित करने पर उन्होने कहा कि राज्य सरकार से इसके लिए बातचीत करेंगे, ताकि आमजन को राहत मिल सके। वंही पालतु मवेशियों व आवारा पशुओं को हरा चारा उपलब्ध कराने हेतु व्यवस्था करने की बात कही।

कोरोना वायरस : केंद्रीय राज्यमंत्री ने एक माह का वेतन और सांसद निधि से दिए एक करोड़

बीकानेर संभाग के हालात पर की चर्चा
इस दौरान लाॅकडाउन व कर्फ्य के दौरान पुलिस, जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य कर्मियों के डयूटी समय के दौरान एहतियान स्वास्थ्य उपकरण (मास्क, सेनेटाइजर इत्यादि) की उपलब्धत की जानकारी ली।

चिकित्सा सुविधाअेां में कोई कमी नही
केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि आम जनता को चिकित्सा सेवाअेंा की कोई कमी नही हेागी। इसके लिए पीबीएम अस्पताल में सारी सुविधाएं मौजूद है। चिकित्सकों व जिला प्रशासन से निंरतर फीडबैक लेकर सेवाअेां को सुचारु बनाया जा रहा है।

- Advertisement -

बीकानेर : केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल के प्रयासों से पीबीएम हाॅस्पीटल को मिले 23.60 लाख रुपये

संभाग मुख्यालय पर ही होगा उपचार
चुरु जिले के सरदारशहर में पाये गए कोरोना पाजिटिव रोगियों को बीकानेर लाने के सवाल पर उन्होने कहा कि यह पूर्व में आयोजित हुई उच्च स्तरीय बैठक में निर्णय हुआ था कि संभाग मुख्यालय स्थित अस्पताल में ही कोरोना मरीजों को मेडिकल कालेज स्टाॅफ की निगरानी में रखा जायेगा।

उन्होने शहर व ग्रामीण घनी आबादी के इलाकेां में सेाडियम क्लोराइड के मिश्रण युक्त तरल पदार्थ का छिड़काव डिसइन्फेक्शन की कार्रवाई के सुझाव को भी सूचीबद्व किया।

बीकाणे सांसद रो कहणों, रोग कोरोणों भगाणों हैं

सांप्रदायिक सौहार्द को कायम रखने की अपील
वार्ता के दौरान कोरोना संकट की घडी में सांप्रदायिक सौहार्द को कायम रखने एंव कोरोना को हराने के लिए विभिन्न समाज के बुद्विजीवियों, धर्म गुरु को आगे आकर इस मुहिम में जुड़ने का आव्हान किया एंव जन मानस को संकट की घडी में सामूहिक निर्णय बनाने की बात कही।

श्रमिकेां को कार्यस्थल पर ही भोजन एंव आवश्यक सामग्री

पत्रकार वार्ता के दौरान भवन निमार्ण प्रोजेक्ट व राष्ट्रीय परियोजनाओं के श्रमिकेां को कार्यस्थल पर ही भोजन एंव आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने की बात सामने आई। जिसे सूचीबद्व कर संबधित अधिकारियेां को निर्देश दिये गए।
भामाशाहों द्वारा जिला प्रशासन को दिए जा रहे सहयेाग राशि के उपयोग में पारदर्शिता एंव जिला प्रशासन के गरीबों के प्रति व्यवहार में शालीनता की बात भी सामने आई।

बीकानेर की चिकित्सा सुविधा

पत्रकारों द्वारा बीकानेर की चिकित्सा सुविधा को लेकर पूर्ण आश्वस्तता के सवाल पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने संतुष्टि जाहिर की और आवश्कता पड़ने पर और अधिक सुविधांए मुहैया कराने का भी वादा किया।
इस वार्ता का संयोजन सांसद प्रवक्ता अशेाक भाटी ने किया।

बीकानेर:हैंड सेनटाइजर व मास्क के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने सांसद कोष से दिए 32लाख रुपए

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

- Advertisement -

Latest article

राजसमन्द : नरेगा में कृषि कार्यों को सम्मिलित करने से जिंसों की लागत मूल्य में कमी आएगी- सांसद दीया कुमारी

राजसमन्द। सांसद दिया कुमारी ने दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलकर किसानों के कल्याण हेतु विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते...

श्रीडूंगरगढ़ः लॉकडाउन में विमल भाटी मालजी परिवार ने दो माह का किराया माफ कर पेश की मानवता की मिसाल

बीकानेर। देशभर में कोरोना महामारी के बीच आमजन के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो रहा है। इसी बीच जिले के श्रीडूंगरगढ़ में...

मेाबाइल यूजर के लिए बड़ी खबरः अब जी भरकर भेज सकेंगे मैसेज, फ्री SMS की लिमिट खत्म

नई दिल्ली। मेाबाइल उपभोक्ताओं के लिए भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) (The Telecom Regulatory Authority of India) ने बड़ी सौगात दी है। जिसमें वे...

बीकानेर से मेड़ता रोड स्पेेशल ट्रेन, जोधपुर-हावड़ा स्पेशल रेल सेवा शुरू

बीकानेर(Bikaner News)। बीकानेर से हावड़ा (Bikaner to Howrah Train) जाने के लिए अब मेड़ता रोड़ से सीधी रेल सेवा मिल (Merta Road to Bikaner...

आवासन मण्डल का बडा तोहफा : कर्मचारियों के लिए लॉंच होगी मुख्यमंत्री राज्य कर्मचारी आवासीय योजना

जयपुर के प्रताप नगर में बनेंगे 2 व 3 बीएचके साइज के 624 फलैट्स जयपुर(Jaipur News)। आवासन (Rajasthan Housing Board scheme) आयुक्त पवन अरोड़ा ने...