चुरु: राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी विष्णुदत बिश्नोई ने की आत्महत्या, जांच की मांग को लेकर विरोध जारी

Must read

पाक सीनेट में मातृत्व-पितृत्व अवकाश को अनुमति देने वाला विधेयक पास

इस्लामाबाद, 28 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तानी सीनेट ने मातृत्व-पितृत्व अवकाश की अनुमति देने वाला विधेयक पास कर दिया है। यह विधेयक नियोक्ताओं के लिए इसे...

बीकानेर : पांच से दस प्रतिशत कम बरसात की संभावना, किसानों के लिए सलाह जारी

बीकानेर। भारत मौसम विभाग द्वारा किसान हित में जारी मौसम संबंधी भविष्यवाणी के अनुसार इस वर्ष मानसून में 5 से 10 प्रतिशत तक कम...

पाकिस्तान : हाफिज सईद पर फैसला शनिवार को

लाहौर, 7 फरवरी (आईएएनएस)। लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना व 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज...

योगी शुरू करेंगे एक जिला, एक पेड़ कार्यक्रम

लखनऊ, 5 मार्च (आईएएनएस)। योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपनी एक जिला, एक उत्पाद योजना की तरह एक जिला, एक पेड़ कार्यक्रम शुरू करने का...
Amit Tiwari
Amit Tiwari
अमित तिवाड़ी पिछले दस साल से पत्रकारित से जुड़े हुए है। दैनिक अंबर, समाचार चैकी व इंटरव्यअर आईकन के साथ काम कर चुके है। वर्तमान में वे विभिन्न समाचार पत्रों को अपनी सेवाएं दे रहें है।
- Advertisement -

चुरु/राजगढ़(Churu/Rajgarh News)। जिले के राजगढ़ पुलिस थाने (Rajgarh Police Station)के थानाधिकारीविष्णुदत बिश्नोइ (SHO Vishnu Dutt Bishnoi) ने अपने सरकारी आवास में शनिवार को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस घटना की जानकारी सुबह करीब 9ः30 बजे लगी जब एक पुलिसकर्मी उनके आवास पर मिलने पहुंचा। इस घटना की जानकारी पाकर पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन, जिला पुलिस अधीक्षक, भाजपा के पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़, सहित अनेक लेाग घटनास्थल पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। इस घटना से राजगढ़ थाना परिसर में सन्नाटा पसर गया है। इनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और बेटी है। 1997 बैच के पुलिस अधिकारी है। देर शाम तक विरोध प्रदर्शन और वार्ता का दौर जारी है।

निष्पक्ष जांच को लेकर थाने के आगे धरना प्रदर्शन
थानाधिकारी की आत्महत्या के मामले में निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर व्यापारिक संगठन, राजनेता राहुल कस्वां, राजेद्र राठौड़ , राजगढ़ के पूर्व विधायक मनोज न्यांगली और पूर्व सांसद राम सिंह कस्वां व स्थानीय नागरिक पुलिसथाने के सामने धरने पर बैठ गए। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय नागरिक पुलिसथाने के समक्ष एकत्रित हो गए और इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग कर रहे है। स्थानीय लोगों में इस मामले को लेकर जबरदस्त आक्रोश व्याप्त हो गया। प्रदर्शनकारी एक स्थानीय कांग्रेस विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। वे विष्णुदत्त अमर रहे और विष्णुदत्त को न्याय दिलाओ के नारे लगाने लगे।

- Advertisement -

बीकानेर से दिल्ली के लिए विमान सेवा 25 मई से, ये रहेंगे नियम

उपनेता राठौड़ ने कहा घटना पुलिस व्यवस्था पर तमाचा
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने बताया कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच हेानी चाहिए। थानाधिकारी की आत्महत्या की घटना पुलिस व्यवस्था पर करारा तमाचा है। राठौड़ ने कहा कि स्थानीय राजनेता उनके ट्रांसफर के लिये झूठी शिकायतें कर रहे थे। इस पर प्रतिदिन जांच हो रही थी। अपराधियेां के दबाव में आकर उच्चाधिकारियों ने इसी पुलिसथाने के कर्मचारियों का भी पूर्व मंे ट्रांसफर किया गया था।
उन्होंने मांग की है कि जिन पुलिस अधिकारियों ने विश्नोई पर दवाब बनाया उनका चेहरा बेनकाब किया जाए।

मुख्यमंत्री ने लिया गंभीरता से
इस मामले की गंभीरत को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने थानाधिकारी की आत्महत्या के मामले की जांच को लेकर डीजीपी से बातचीत की। जिस पर डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने क्राइम ब्रांच के एडीजी बीएल सोनी के निर्देशन में क्राइम ब्रांच इस पूरे मामले की जांच करेगी। इनकी टीम मौके पर जांच पड़ताल के लिए चुरु पहुंच चुकी है। एडीजी राजीव शर्मा ने उनके परिजनेां से भी बातचीत की है।

पुलिस अधिकारियों से वार्ता
राजगढ़ पुलिस थानाधिकारी आत्महत्या के मामले में पुलिस महानिरीक्षक व व्यापारिक संगठनों, राजनेताअेंा के साथ वार्ता का दौर देर सांय खत्म हेा गया। जिसमें आंदोलनकारियों ने मांग रखी थी कि इसकी मामले की एफआईआर दर्ज हो, सीबीआई जांच और सुसाइड नोट को सार्वजनिक करने की मांग रखी। इन तीनों मांगों को पूरा नही करने तक आंदोलन जारी रहेगा।

- Advertisement -

सुसाइड नेाट
राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी ने आत्महत्या से पहले जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम के नाम भी सुसाइड नोट लिखा, जिसमें लिखा था कि मैने अपना सर्वेातम देने का प्रयास किया, मैं बुझदिल नही था, बस तनाव नही झेल पाया। इस मामले में किसी को परेशान नही किया जाये।

बीकानेर से दिल्ली के लिए विमान सेवा 25 मई से, ये रहेंगे नियम

हाईकोर्ट अधिवक्ता से सोशल मीडिया पर चेट
चुरु: राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी विष्णुदत बिश्नोई ने की आत्महत्या, जांच की मांग को लेकर विरोध जारी 1

थानाधिकारी ने एक दिन पहले ही राजस्थान हाईकोर्ट के अधिवक्ता गोवर्घन सिंह से लंबी चेट की। जिसमे लिखा था कि राजगढ़ में उन्हे गंदी राजनीति के भंवर में फसाने की कोशिश हो रही है। ऐसी स्थिति में वह अब स्वैच्छिक सेवानिवृति के लिए आवेदन करने वाले है। यंहा के अधिकारी बहुत कमजेार है। पुलिस अधिकारी व अधिवक्ता के सोशल चैट अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे है।

- Advertisement -

राजस्थान हाईकोर्ट के अधिवक्ता गोवर्घन सिंह ने बताया कि राजस्थान पुलिस ने एक ईमानदार पुलिस अधिकारी खो दिया है। वह काफी परेशान थे। लंबी चेट की और मैने उन्हे जयपुर आने के लिए कहा था या फिर मुझे राजगढ़ जाने की बात भी की थी। इस मामले की जाचं सीबीआई जैसी निष्पक्ष एजेंसी से होनी चाहिए।

आई जी ने की पुष्टि
पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन ने सुसाइड नोट की पुष्टि कर दी है। सुसाइड नेाट में उन्होने अपने पिता से माफी मांगी। इस नोट में किसी तरह के राजनीतिक दबाव का भी जिक्र नही किया गया है।
उन्होने कहा कि इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जायेगी।

जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के निर्देश पर एफएसएल की टीम को मौके पर पहुंची और थानाधिकारी के शव को नीचे उतारवाया। परिजनेां के आने पर मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनेा को सौंपा जायेगा।
गौरतलब है कि श्री विश्नोई का बीकानेर जिले के श्री डूंगरगढ सहित विभिन्न स्थानों पर एक लंबा बेहतरीन कार्यकाल रहा है।

घरेलू विमान सेवा 25 मई से, AAI द्वारा जारी नई गाइडलाइंस इस तरह रहेगी

इन्होने जताया शेाक
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा ‘‘ चुरु जिले के राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी की आत्महत्या का मामला बेहद दुःखद’’, इस घटना ने सरकार के सिस्टम पर बड़ा सवालिया निशान लगा दिया है। राज्य सरकार को इसकी तुंरत जांच करवाकर इस घटना के पीछे की हकीकत से पर्दा हटाना चाहिए। राजे ने शोकाकुल परिजनेंा के प्रति सवेंदना भी जताई।
केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि जब मैं चुरु जिले में जिला कलैक्टर था तब भी एक जांच की थी तभी से पता चला कि वे एक ईमानदार पुलिस आफिसर है। ईमानदार व कर्त्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी सादुलपुर पुलिसथानाधिकरी विष्णुदत्त बिश्नोई के असामायिक निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनको अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोक संतप्त परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

उर्जा मंत्री डा.बी.डी.कल्ला, नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, कांग्रेस नेता विमल भाटी, नोखा विधायक बिहारी लाल बिश्नोई, भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत इत्यादि नेताअेां पुलिसथानाधिकारी के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है।

पैतृक गांव में शेाक की लहर
राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी की आत्महत्या का समाचार जैसे ही उनके गांव पहुचंा तो पूरा गांव शोकमग्न हेा गया। वे श्रीगंगानगर जिले की रायसिंहनगर तहसील के लूणेवाला गांव के निवासी थे। उनके गांव में पिता व एक भाई निवास कर रहे थे।

राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी विष्णुदत बिश्नेाई की आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच हो: सांसद हनुमान बेनीवाल

आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच हो: सांसद हनुमान बेनीवाल
राष्ट्रीय लोकतांत्रित पार्टी के संयोजक व सांसद हनुमान बेनीवाल ने चुरु जिले के राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी विष्णुदत बिश्नेाई द्वारा आत्महत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। इसकी जानकारी सांसद ने सोशल मीडिया पर ट्विट कर दी।

सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया पर ट्विट जारी कर कहा कि ‘‘कृतव्य पर कार्यरत पुलिस अधिकारी द्वारा आत्महत्या करना सिस्टम पर भी बहुत बड़ा सवालिया निशान भी है।’’

चुरू: राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी बिष्णुदत्त बिश्नोई ने की आत्महत्या

बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशेाक गहलोत से तत्काल राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी विष्णुदत बिश्नेाई द्वारा आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई जाचं कराने के लिए कहा है। उन्होेने कहा कि गृह विभाग आपके पास है इसलिए इस मामले को गंभीरता से लेवें।

राजगढ़ पुलिसथानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण की सीबीआई जांच हो : बिश्नोई समाज

उन्होने कहा कि इस मामले में हम पूरे परिवार के साथ है।
सीबीआई जांच के लिए अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के अध्यक्ष कुलदीप बिश्नेाई ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। इसके लिए मुख्यमंत्री अशेाक गहलेात को भी उन्होने पत्र दिया है।

डीजीपी ने कहा जांच होगी
मामले में डीजीपी भूपेंद्र सिंह का कहना है कि इसकी जांच करवाई जाएगी। डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि विष्णुदत्त एक अच्छे अफसर थे। हर कोई अधिकारी उन्हें अपनी टीम में लेना चाहता था।

चूरू: राजगढ़ थानाधिकारी विष्णुदत्त बिश्नोई की आत्महत्या राज्य सरकार पर सबसे बड़ा सवालिया निशान

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

- Advertisement -

Latest article

बीकानेर से मेड़ता रोड स्पेेशल ट्रेन, जोधपुर-हावड़ा स्पेशल रेल सेवा शुरू

बीकानेर(Bikaner News)। बीकानेर से हावड़ा (Bikaner to Howrah Train) जाने के लिए अब मेड़ता रोड़ से सीधी रेल सेवा मिल (Merta Road to Bikaner...

आवासन मण्डल का बडा तोहफा : कर्मचारियों के लिए लॉंच होगी मुख्यमंत्री राज्य कर्मचारी आवासीय योजना

जयपुर के प्रताप नगर में बनेंगे 2 व 3 बीएचके साइज के 624 फलैट्स जयपुर(Jaipur News)। आवासन (Rajasthan Housing Board scheme) आयुक्त पवन अरोड़ा ने...

अब इस योजना में बैंकों से 90 प्रतिशत तक मिलेगी ऋण सुविधा, ऋण चुकाने पर 30 प्रतिशत सब्सिडी

देशी नस्ल के गौवंश की डेयरी स्थापना के लिए मिलेगा ऋण जयपुर। जिला कलक्टर एवं जिला गौपालन समिति के अध्यक्ष डॉ.जोगाराम ने बताया कि ‘‘कामधेनू...

बीकानेर : राजीव गांधी पंचायती राज संगठन का ‘काम मांगो’अभियान प्रारम्भ

पहले दिन 71 ग्रामीणों ने किया आवेदन तथा 37 ने मांगा काम बीकानेर। राजीव गांधी पंचायती राज संगठन (Rajiv Gandhi Panchyatraj Organization) का ‘काम मांगो’...

Rajasthan Weather Alert : राजस्थान में निसर्ग का असर, 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

जयपुर। महाराष्ट्र (Maharashtra)और गुजरात (Gujarat) की और आ रहे हाई स्पीड साईक्लोन निसर्ग (Cyclone Nisarga) का असर अब राजस्थान (Rajasthan) में भी देखने को...