श्रीगंगानगर : मानेवाला के राहुल कंबोज ने लहराया परचम

Rahul Kamboj Manewala achieve All India Rank in NEET-UG 2024

All India Rank in NEET-UG 2024 , NEET, Rahul Kamboj, Rahul Kamboj Manewala

Rahul Kamboj Manewala achieve All India Rank in NEET-UG 2024

श्रीगंगानगर।​ जिले के मानेवाला गांव के राहुल कंबोज ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नेशनल इलेजिब्लिटी कम एंट्रेंस एग्जाम (नीट) यूजी 2024 में आल इंडिया रेंक 1696वीं हासिल की है। राहुल के गांव में इस खुशी का माहौल है।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नेशनल इलेजिब्लिटी कम एंट्रेंस एग्जाम (नीट) यूजी 2024 का परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से जारी परिणाम में मानेवाला ग्राम पंचायत क्षेत्र में पहली बार किसी ग्रामीण छात्र ने यह स्थान हासिल किया है। गांव के राहुल कंबोज ने 12वीं विज्ञान वर्ग में चौधरी एमआरएम मैमोरियल सीनियर सैकेंडरी पब्लिक स्कूल से पास की। इसके बाद नीट की तैयारी की और आल इंडिया रेंक 1696वीं हासिल की है वहीं जनरल ईडल्ब्यूएस कैटेगिरी में 145वीं रैंक हासिल की है। राहुल ने अपनी इस सफलता का श्रेय दादा- दादी, माता-पिता,चाचा-चाची सहित पूरे परिवार को दिया है।

राहुल के पिता सु​खजिंद्र कुमार ने बताया कि राहुल ने स्कूली पढ़ाई के साथ नीट की तैयारी की है। ग्रामीण परिवेश में उच्च शिक्षा की तैयारी के लिए संशाधनों की कमी होने के कारण युवाओं को परेशानी होती है। इसलिए ग्रामीण विद्यार्थियों के लिए सरकारी स्तर पर व्यवस्था होनी चाहिए।

Tags : All India Rank in NEET-UG 2024, NEET, Rahul Kamboj, Manewala

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version