जयपुर में पियाजियो इंडिया ने खोला पहला मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम

Piaggio India launches first Motoplex showroom in Jaipur

Piaggio India, Piaggio Vehicles Pvt Ltd, Motoplex showroom, Piaggio Vehicles, Aprilia, Vespa scooter,

Piaggio India launches first Motoplex showroom in Jaipur

 टू-व्‍हीलर ब्राण्‍ड्स एप्रिलिया, वेस्‍पा और मोटो गुज्‍ज़ी की होगी बिक्री

जयपुर। राजधानी में पियाजियो समूह के पहले मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम एथोस मोटर्स का शुभारंभ हुआ है। प्रीमियम शोरूम में एप्रिलिया पोर्टफोलियो की पूरी रेंज, मोटो गुज्‍ज़ी पोर्टफोलियो का चुनिंदा हिस्‍सा और स्‍टाइलिश वेस्‍पा स्‍कूटर्स मिलेंगे।

इटली की ऑटो दिग्‍गज पियाजियो ग्रुप की 100% सब्सिडिएरी, पियाजियो व्‍हीकल्‍स प्राईवेट लिमिटेड ( एथोस मोटर्स, ई प्‍लॉट, 15 अजमेर रोड, रानी सती नगर, निर्माण नगर, ब्रिजलालपुरा, जयपुर, राजस्‍थान, 302021) का यह पहला पहले मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम है।

Piaggio India launches first Motoplex showroom in Jaipur

मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम एथोस मोटर्स पर मिलेगा खास अनुभव

ग्राहकों को यहां आने पर एक खास अनुभव मिलेगा और उन्‍हें ब्रांड के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी। नये मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम का शुभारंभ पियाजियो व्‍हीकल्‍स प्रा. लि. में 2-व्‍हीलर डॉमेस्टिक बिजनेस (आईसीई) के एक्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट अजय रघुवंशी और 2-व्‍हीलर मार्केटिंग एण्‍ड कॉर्पोरेट कम्‍युनिकेशन के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट अपूर्व सैगल की मौजूदगी में हुआ।

इस आयोजन में एप्रिलिया और वेस्‍पा के उत्‍पादों का प्रदर्शन किया गया और साथ ही शहर के गौरवान्वित ग्राहकों को ऑल-न्‍यू एप्रिलिया आरएस 457 भी सौंपी गईं। यह भारत में ग्राहकों के लिए पियाजियो इंडिया के 2-व्‍हीलर सेल्‍स एवं आफ्टर-सेल्‍स अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्‍वपूर्ण कदम है।

Piaggio India launches first Motoplex showroom in Jaipur

एप्रिलिया और मोटो गुज्‍ज़ी की सीबीयू (कम्‍पलीटली बिल्‍ट यूनिट) प्रोडक्‍ट्स

एप्रिलिया की चार यादगार मशीनें

एप्रिलिया आरएसवी4 फैक्‍ट्री: यह सिर्फ एक मोटरसाइकल नहीं है; यह रास्‍ते पर फोकस करने वाली एक मशीन है, जिसे ज्‍यादा गति के लिये सावधानी से बनाया गया है। एरोडायनैमिक लाइंस सटीक तरीके से हवा को काटती हैं, जबकि दमदार वी4 इंजन बेजोड़ ताकत देता है। इसके थ्रॉटल का हर ट्विस्‍ट उन राइडर्स के खास क्‍लब में जगह बनाता है, जिन्‍हें अधिकतम गति चाहिये।

एप्रिलिया आरएस660: यह गाड़ी स्‍पोर्टीनेस और आधुनिक डिजाइन का बिलकुल सटीक संतुलन देती है। आरएस660 न सिर्फ देखने में खूबसूरत है, बल्कि रोजाना की राइडिंग के लिये बनी एक रोमांचक मशीन है। एप्रिलिया की रेसिंग की समृद्ध धरोहर इसके डीएनए में बसती है। इसमें रेसट्रैक की जानकारी को सड़क पर यादगार अनुभव में बदला जाता है।

एप्रिलिया टुओनो 660: टुओनो 660 एक दमदार मशीन है, जिसे अर्बन राइडिंग के लिये बनाया गया है। इसका सस्‍पेंशन पूरी तरह से एडजस्‍ट हो सकता है और इसकी बेजोड़ ताकत आपको बेमिसाल प्रदर्शन के साथ शहर के हर परिवेश पर हावी कर सकती है। यह मोटरसाइकल शहरों में धूम मचाने के लिए तैयार है।

एप्रिलिया टुआरेग 660: एडवेंचर की इच्‍छा को नकारा नहीं जा सकता और टुआरेग 660 इसका शानदार जवाब है। यह मजबूत मशीन आसानी से किसी भी रास्‍ते में आसानी से चलती है, चाहे घुमावदार पहाड़ी रास्‍ते हों या रेतीले रेगिस्‍तान। टुआरेग में एडवेंचर के शौकीनों को एक बढि़या साथी मिलेगा। यह मशीन दुर्गम क्षेत्रों में आरामदायक है और सड़क पर भी आसानी से दौड़ती है।

Piaggio India launches first Motoplex showroom in Jaipur

मोटो गुज्‍ज़ी मोटरसाइकल्‍स

मोटो गुज्‍ज़ी वी7 स्‍टोन: वी7 स्‍टोन क्‍लासिक स्‍टाइल और आधुनिक खूबियों का सबसे बढि़या संगम है। यह एक उम्‍दा बाइक है, जिसकी मजबूत पहचान है। यह अपनी खूबसूरती और अनूठी स्‍टाइल से सभी का ध्‍यान खींचती है। वी7 स्‍टोन में नई सड़कों को खोजने और नई-नई जगहों की यात्रा करने के लिये 850 सीसी की पूरी आजादी मिलती है।

मोटो गुज्‍ज़ी वी85 टीटी: वी85 टीटी के पास दोनों संसारों की सबसे बेहतरीन खूबियां हैं। आजादी और नई-नई जगहों की यात्रा करने की इच्‍छा से प्रेरित एडवेंचर और ऑफ-रोडिंग के अलावा यह बाइक बड़ी ही सादगी और स्‍टाइल के साथ छोटी/ लंबी दूरी की सड़क यात्रा करना आसान बनाती है। वी85 टीटी में 853 सीसी का इंजन है, जिसकी अधिकतम ताकत 76एचपी है और अधिकतम टॉर्क वैल्‍यू 5000 आरपीएम पर 82एनएम रहती है।

मोटो गुज्‍ज़ी वी85 स्‍ट्राडा: शहर में तेज गति से बाइक चलाइये या शहर के बाहर यात्रा कीजिये। वी85 स्‍ट्राडा बेहद लाइट और एजाइल है और एडवेंचर के लिये खास अपराइट पोजिशन के साथ ज्‍यादा आराम और मजा देती है। मोटो गुज्‍ज़ी की यह पर्सनैलिटी स्‍लीक और आधुनिक शहरी स्‍टाइल वाली है। इसमें कास्‍ट अलॉय व्‍हील्‍स, लो फ्रंट मड गार्ड, रोड़ ट्रीड टायर तथा दो अर्बन इम्प्रिंट कलर्स- नेरो इसोला और ग्रिजियो ब्रेरा हैं।

मोटो गुज्‍ज़ी वी85 टीटी ट्रैवल: वी85 टीटी का एडवेंचर वाला वोकेशन उसके ट्रैवल वर्जन पर जोर देता है, जिसमें मिशलिन एनाकी एडवेंचर टायर और एडवेंचर टूरिंग इक्विपमेंट स्‍टैण्‍डर्ड है। इन सबके साथ आराम का भी पूरा ध्‍यान रखा गया है। टूरिंग के लिये जरूरी एसेसरीज में हायर टूरिंग विंडस्‍क्रीन, स्लिम साइड पैनियर्स का पेयर, हीटेड हैण्‍ड ग्रिप्‍स, सेंट्रल स्‍टैण्‍ड, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्‍टम और कनेक्टिविटी सिस्‍टम मोटो गुज्‍ज़ी मिया शामिल है।

सीबीयू के अलावा, एथोस मोटर्स मोटोप्‍लेक्‍स डीलरशिप में जेडएक्‍स, वीएक्‍सएल और एसएक्‍सएल के वेस्‍पा स्‍कूटर पोर्टफोलियो तथा एप्रिलिया आरएस457 स्‍पोर्ट्स मोटरसाइ‍कल एवं एप्रिलिया एसआर और एप्रिलिया एसएक्‍सआर के एप्रिलिया स्‍कूटर पोर्टफोलियो की बिक्री की जाएगी।

जयपुर पियाजियो इंडिया के लिए 2-व्‍हीलर का महत्‍वपूर्ण बाजार है, क्‍योंकि वहाँ उच्‍च-प्रदर्शन वाले, स्‍टाइलिश एवं विश्‍व-स्‍तरीय उत्‍पादों की मांग लगातार बढ़ रही है। पियाजियो इंडिया ने भारत में गुणवत्‍ता के वैश्विक मानक लाकर, देश में मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम और आफ्टरसेल्‍स सर्विस लॉन्‍च की है। यह वेस्‍पा, एप्रिलिया और मोटो गुज्‍ज़ी ब्राण्‍ड्स के यूरोपियन स्‍वभाव से मेल खाती है और ग्राहकों बेहतरीन अनुभव देती है। इसके लिए विशिष्‍ट कर्मचारियों की भर्ती करने के साथ ही उन्‍हें प्रशिक्षण दिया गया है और खास तरीके से डिजाइन किये गये उपकरण वाहनों की सर्विसिंग के लिये हैं। इससे सुनिश्चित होता है कि ग्राहकों को यहां दुनिया के किसी भी मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम की तरह शानदार सर्विस मिले।

पियाजियो व्‍हीकल्‍स प्रा. लि. में 2-व्‍हीलर डोमेस्टिक बिजनेस (आईसीई) के एक्‍जीक्‍यूटिव वाइस प्रेसिडेंट श्री अजय रघुवंशी ने कहा, ‘‘जयपुर के पहले मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम का शुभारंभ कर हमें बेहद खुशी हो रही है। यह हमारे ग्राहकों के लिये मोटरसाइकल एवं स्‍कूटर के स्‍वामित्‍व का अनुभव को आमूल परिवर्तन करने के सफर की शुरूआत है। यह हमारे प्रमुख बाजारों में से एक है जोकि इन प्रीमियम ब्रांड्स को खरीदने और उनका अनुभव करने के लिए तैयार हैं। हम शहर में स्‍टाइलिश एवं उच्‍च प्रदर्शन वाले टू-व्‍हीलर्स के लिए लगातार बढ़ रही इच्‍छा का लाभ उठाने के लिए उत्‍साहित हैं। मैं ग्राहकों को हमारे सभी ब्रांड्स – वेस्‍पा, एप्रिलिया, और मोटा गुज्‍ज़ी के लिए पहले से बेहतर आफ्टर-सेल्‍स एवं सर्विस अनुभव देने का आश्‍वासन देता हूं। यह अनुभव उद्योग में पहली बार पेश किये गये हमारे उत्‍पादों और असली स्‍पेयर पार्ट्स के जरिये दिया जाएगा।’’

उन्‍होंने आगे कहा, ‘‘मैं नई एप्रिलिया आरएस 457 के गौरवान्वित मालिकों को बधाई देता हूँ। उन्‍हें मेरी तरफ से शहर एवं शहर से बाहर सुरक्षित एवं उच्‍च-प्रदर्शन वाली रोमांचक राइड्स के लिये भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं।’’

पियाजियो व्‍हीकल्‍स प्रा. लि. में 2-व्‍हीलर मार्केटिंग एवं कॉर्पोरेट कम्‍युनिकेशन के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट श्री अपूर्व सैगल ने अपनी बात रखते हुए कहा, ‘‘जयपुर में मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम को लॉन्‍च करना भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने और मोटरसाइकल तथा स्‍कूटर के शौकीनों को मालिक होने का शानदार अनुभव देने के लिये हमारी प्रतिबद्धता का सबूत है।

उन्होने कहा कि यह देखकर अच्‍छा लगता है कि जयपुर में राइडिंग की संस्‍कृति काफी समृद्ध है। यह शोरूम उन शौकीनों के लिये एक हब बनेगा, जो प्रीमियम मोटरसाइकल और स्‍कूटर का हाथों-हाथ अनुभव लेना चाहते हैं। आज जयपुर में 50 ग्राहकों को एप्रिलिया आरएस 457 की डिलीवरी, इस गतिशील शहर में राइडर्स की एक मजबूत कम्‍युनिटी को बढ़ावा देने के लिये हमारा समर्पण दिखाती है।’’

पियाजियो इंडिया ने ऑफ्टरसेल्‍स सपोर्ट में बदलाव करने के लिए उद्योग में पहली बार अपने शोरूम्‍स में एक ऑटो-गाइडेड डायग्‍नोसिस टूल पेश किया है। इसे पियाजियो ने इन-हाउस ही विकसित किया है। अब तक तकनीशियन मैनुअल तरीके से खराबियों का पता लगाते थे और फिर समाधान के लिये फिजिकल मार्गदर्शक बताते थे। लेकिन ऑटो-गाइडेड डायग्‍नोसिस टूल से समस्‍याओं की सटीक पहचान होगी।

इससे समय की बचत होगी और सर्विस एफिशिएंसी बढ़ेगी। इसके अलावा, ऑफ्टरसेल्‍स सर्विस में पियाजियो इंडिया की बारामती में स्थित विनिर्माण इकाई में एक समर्पित सुविधा का विकास शामिल है, ताकि पर्याप्‍त मात्रा में स्‍पेयर पार्ट्स उपलब्‍ध रहें। यह पार्ट्स इटली में डिजाइन और भारत में विकसित हुए हैं। यह सुनिश्चित करते हैं कि ग्राहकों को असली स्‍पेयर पार्ट की उपलब्धता में कोई कठिनाई न हो।

इस फ्लैगशिप मोटोप्‍लेक्‍स शोरूम के लॉन्‍च के साथ, पियाजियो इंडिया भारत के बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना चाहती है। इस प्रकार ग्राहकों को ना सिर्फ प्रीमियम उत्‍पाद मिलेंगे बल्कि उन्‍हें राइडिंग तथा ओनरशिप का भी बेजोड़ अनुभव मिलेगा।

 

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version