भारत -पाक अंर्तराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में फिर मिला पाकिस्तानी गुब्बारा

0
Sriganganagar News, Sriganganagar Hindi News, Sriganganagar Video News, Rajasthan hindi News , Raisinghnagar news, BSF News, Indo pak border news, India latest News, Google news, Pakistani Baloon, Pakistani Baloon found near inao pak border, Baloon found near indo pak border in Sri Ganganagar ,

@हेमसिंह राजपुरोहित

श्रीगंगानगर। भारत-पाकिस्तान अंर्तराष्ट्रीय सीमा से सटे जिले के रायसिंहनगर क्षेत्र के खेत में गुरुवार को पाकिस्तानी संदिग्ध बैलून मिला है। बैलून मिलने से ग्रामीण इलाके में सनसनी सी फैल गई। जिसको सरपंच की सूचना पर पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। इस क्षेत्र में बीते दो-तीन दिन से आए दिन पाकिस्तानी संदिग्ध गुब्बारे में मिल रहे हैं।

समेजाकेाठी पुलिसथाना के जांच अधिकारी जगदीश ने बताया कि क्षेत्र के 57 एनपी गांव की सरपंच सुलोचना देवी की ढ़ाणी के पास सुबह पाकिस्तानी गुब्बारा मिला। जिसकी सूचना सरंपच ने दी। जिस पर पुलिस ने मौके पर जाकर बैलून को कब्जे में लिया। जिस पर पाकिस्तान झंडे के निशान के अलावा उर्दू में कुछ लिखा हुआ है। दूसरी ओर अंग्रेजी में ‘‘14 अगस्त मुबारक’’ व हिना लिखा हुआ है। इस गुब्बारे को लेकर जांच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि बीकानेर संभाग के श्रीगंगानगर जिले के जैतसर, रायसिंहनगर के गांव 10 पीटीडी, 57 एनपी व गांव ठंडी इत्यादि क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक बैलून आ चुकें है। अगस्त माह में जैतसर पुलिसथाना क्षेत्र के गांव रघुनाथपुरा के खेत में भी हरे रंग के पाकिस्तानी बैूलन मिल चुके हैं। रघुनाथपुरा गांव में मिले बैलून पर अंग्रेजी में लिखा था ‘‘14 अगस्त मुबारक’’। इन पाकिस्तानी गुब्बारों के साथ सेल बैटरी व डिवाइस लगी हुई भी मिली है।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरेंफेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.