केवल 34 फीसदी ने माना कि ट्रंप महामारी से अच्छे से निपट रहे : सर्वेक्षण

केवल-34-फीसदी-ने-माना-कि-ट्रंप-महामारी-से-अच्छे-से-निपट-रहे-:-सर्वेक्षण

वाशिंगटन, 2 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोनावायरस महामारी से निपटने के संबंध में केवल 34 फीसदी अमेरिकी लोगों ने उन्हें सराहा है। एक सर्वेक्षण में इस बात का खुलासा हुआ है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शुक्रवार को जारी किए गए एबीसी न्यूज/इप्सोस पोल के नतीजों में यह भी पाया गया कि अधिकांश अमेरिकी जनता मानती है कि ट्रंप हालिया संकटों से निपटने में नाकाम रहे हैं जैसे अफ्रीकी-अमेरिकी शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन।

सर्वेक्षण के परिणाम के अनुसार, सिर्फ एक-तिहाई (36 फीसदी) अमेरिकी जनता ने माना कि राष्ट्रपति ट्रंप देश भर में विरोध प्रदर्शनों से अच्छे से निपटे हैं।

इसने आगे कहा, विशेष रूप से, अधिकांश (52 प्रतिशत) अमेरिकी लोगों का मानना है कि विरोध प्रदर्शन वाले शहरों में संघीय कानून प्रवर्तन की तैनाती ने स्थिति को बदतर बना दिया।

रिपब्लिकन ने ट्रंप की कोरोनोवायरस (74 प्रतिशत), विरोध (78 प्रतिशत) और रूस (80 प्रतिशत) से निपटने को लेकर सराहना की है।

वहीं, डेमोक्रेट की नजर में ट्रंप तीनों मुद्दों महामारी (7 फीसदी), अशांति (8 फीसदी) और रूस (8 फीसदी) मामले में प्रबंधन करने में विफल रहे।

मोटे तौर पर पांच में से एक रिपब्लिकन ने कोरोनोवायरस (26 प्रतिशत), विरोध प्रदर्शन (22 प्रतिशत) और रूस (20 प्रतिशत) पर राष्ट्रपति को नकारा है, और 10 में से नौ से डेमोक्रेट ने सभी तीन मामलों पर नकारा है।

एबीसी न्यूज/इप्सोस स्टडी ने 29-30 जुलाई तक 730 वयस्कों का सर्वेक्षण किया था।

–आईएएनएस