राजस्थान : परिशुद्धता ऑन्कोलॉजी और अंतर्राष्ट्रीय स्तन कैंसर सम्मेलन 11 से

0
PINK WALK in Rajasthan, PINK WALK video, SMS Hospital Rajasthan, Oncology and International Breast Cancer Conference , Breast Cancer Conference, Cancer Conference, International Breast Cancer, Rajasthan health News, India Health News, Best hospital in India , Google news, India latest News, Jaipur Hindi News, Hindi News, Health Hindi News, Health Update,

1000 से अधिक ऑन्कोलॉजिस्ट विशेषज्ञ होंगे
शामिल

@जी.एस.धालीवाल,जयपुर। परिशुद्धता मेडिसिन ने कैंसर रोगियों के इलाज में कुछ महत्वपूर्ण सफलताएँ अर्जित की हैं। आणविक रूपरेखा में विकास के साथ, लक्षित थेरेपी कई ट्यूमर पर लागू की जा रही हैं, विशेष रूप से उन्नत मेलेनोमा, गैर-छोटे सेल फेफड़ों के कैंसर (एनएससीएलसी) और कई प्रकार के ल्यूकेमिया में। 2006 से एफडीए ने कुल 38 संकेतों के साथ कम से कम 31 सटीक दवा-संबंधी कैंसर दवाओं को मंजूरी दी है। तीसरा वार्षिक ऑन्कोलॉजी सवाई मान सिंह अस्पताल, जयपुर के आंदोलन के तहत 11-13 अक्टूबर से तीसरा वार्षिक परिशुद्धता ऑन्कोलॉजी और अंतर्राष्ट्रीय स्तन कैंसर सम्मेलन हो रहा है। सम्मेलन के आयोजक सचिव डॉ संदीप जसूजा, एसोसिटे प्रोफेसर और ऑन्कोलॉजी चिकित्सा विभाग के प्रमुख ने आज यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन राजस्थान में अपनी तरह का पहला होगा जिसमें 1000 से अधिक ऑन्कोलॉजिस्ट विशेषज्ञ पैन इंडिया से शामिल होंगे। सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य भारत और विदेश से सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञ के लिए चर्चा करने और सटीक ऑन्कोलॉजी पर शिक्षण संस्थान के युवा साथियों और युवा नवोदित ऑन्कोलॉजिस्ट के बीच वैज्ञानिक जानकारी का प्रसार करना है। सम्मेलन के प्रमुख आकर्षण में से एक, स्तन कैंसर प्रबंधन पर केंद्रित होगा, लेकिन अन्य कैंसर के प्रकारों पर भी चर्चा होगी, जैसे फेफड़े के कैंसर, जीआई मल्गिनैंसीज, गाईनी ऑन्कोलॉजी, सारकमा और मेलानोमा, जैनिट यूरीनरी, सिर और गर्दन के कैंसर और हेमटोलॉजी के साथ समर्पित सत्र यूएसए से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय वक्ताओं से विचार-विमर्श होगा।

सम्मेलन में मेयो क्लीनिक से डॉ. प्रशांत कपूर, लॉस एंजिल्स से डॉ. कमलेश के सांखला, इटली के डॉ. गिउसेप ए पालुम्बो जैसे स्टार वक्ताओं की आकाश गंगा और कई और कार्यक्रमों की मेजबानी की जाएगी। इस 3 दिवसिए सम्मेलन के दौरान 5 कार्यशालाओं की योजना बनाई गई है और ये सभी अद्वितीय हैं, सर्जिकल वीडियो कार्यशाला, ठोस ट्यूमर में नैदानिक दुविधा, नैदानिक अनुसंधान पद्धति, मेडिको लीगल कार्यशाला, चिकित्सक कार्यशाला और दर्द प्रबंधन कार्यशालाओं के लिए ऑन्कोलॉजी। डॉ. संदीप जसूजा ने कहा कि इस वर्ष हमने सार्क देशों के लिए अपने पंख बढ़ा दिए हैं और नेपाल और श्रीलंका के प्रतिनिधियों से भी अपेक्षा कर रहे हैं।

भगवान महावीर कैंसर अस्पताल के आयोजन अध्यक्ष डॉ. नरेश सोमानी ने कहा कि सम्मेलन के दौरान प्रमुख पहल प्रत्येक दिन 1 ओरेशन होगी और प्रसिद्ध संकायों से 5 मुख्य व्याख्यान और साथ ही एक विश्वास ष्कैंसर ठीक हैष् बनाने के लिए और यह सम्मेलन परिवर्तन लाता है और प्रभाव जो सटीक दवा लाया गया है, जिससे रोगी की जान बचती है।

डॉ. जसूजा ने इस बात पर जोर दिया कि कैंसर का उपचार एक बहुपत्नी दृष्टिकोण है। इसलिए हमारे पास सभी विशेषज्ञों जैसे कि सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट, विकिरण ऑन्कोलॉजिस्ट, हेड और नेक सर्जन, स्त्री रोग विशेषज्ञ, जीआई विशेषज्ञ, पैथोलॉजिस्ट, दर्द प्रबंधन विशेषज्ञ हैं। अक्टूबर को स्तन कैंसर जागरूकता माह ’के रूप में मनाया जा रहा है, इसलिए बड़े पैमाने पर जनता के लिए PINK WALK योजना 12 अक्टूबर को जवाहर सर्कल पर बनाई गई है, जहां हम 500 से अधिक प्रतिभागियों को एक कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में उम्मीद करते हैं। अहसान कुरैशी प्रसिद्ध स्टैंड अप कॉमेडियन और शिल्पा शुक्ला ‘चक दे इंडिया’ की प्रसिद्धि की प्रमुख अभिनेत्री हैं और स्वास्थ्य मंत्री गेस्ट ऑफ ऑनर होंगे और वॉक का नेतृत्व करेंगे।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

www.hellorajasthan.com की ख़बरेंफेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.