पंजाब में हुई डिकॉय कार्रवाई : आरोपी चिकित्सक गिरफ्तार

PCPNDT ACT, RAJASTHAN HEALTH , PCPNDT PHOTO

फिरोजपुर/जयपुर। राजस्थान पीसीपीएनडीटी टीम की ओर से विगत चार दिसंबर को भ्रूण लिंग जांच मामले में की गई डिकॉय कार्रवाई में फरार कथित चिकित्सक व मुख्य आरोपी को राजस्थान टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। आरोपी अवनीत सिंह को पंजाब पुलिस व स्वास्थ्य विभाग ने 11 दिसंबर को फिर से भ्रूण लिंग जांच करते हुए मौके पर ही गिरफ्तार कर अपंजीकृत मशीन व कार जब्त की। जांच के बाद आरोपी को न्यायालय ने फिरोजपुर जेल में भेज दिया, जहां से मंगलवार को राजस्थान टीम ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ से उसे सलाखों के पीछे भेज दिया गया।

Bank Holiday : जल्दी करें 20 दिसंबर तक निपटा लें जरुरी काम, 21 से 5 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

अध्यक्ष राज्य समुचित राज्य प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक एनएचएम नवीन जैन ने बताया कि आरोपी अवनीत सिंह उक्त मामले में मुख्य आरोपी है और यह लंबे अर्से से भ्रूण लिंग जांच का गैरकानूनी कार्य करता है। उन्होंने बताया कि विगत दिनों राजस्थान टीम की ओर से पंजाब में की गई कार्रवाई में दलाल जिला अस्पताल श्रीगंगानगर में नियुक्त प्रमिलादेवी पत्नी राकेश कुमार, अरायण, श्रीकरणपुर निवासी संध्या पत्नी गुरविंद्र सिंह व लंबी, पंजाब निवासी अर्शदीप पत्नी कमलदीप को टीम ने गिरफ्तार किया था। वहीं आरोपी शातिराना अंदाज में बच निकला, लेकिन टीम ने लगातार निगरानी रखते हुए स्थानीय सूत्रों को इत्तला देते रहे।

इस बीच पंजाब के स्वास्थ्य विभाग व स्थानीय पुलिस ने विगत दिनों एक स्टिंग ऑपरेशन कर आरोपी को अपंजीकृत पोर्टेबल मशीन व बलेनो कार सहित गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला है कि आरोपी लंबे अर्से से भ्रूण लिंग जांच के गैरकानूनी कार्य में लिप्त है और प्रति माह करीब 15 गर्भवती महिलाओं के गर्भ में पल रहे भ्रूण की लिंग जांच करता था। टीम ने आरोपी को श्रीगंगानगर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

राजस्थान : बेनीवाल की पार्टी लोकसभा चुनाव में उतारेगी सभी सीटों पर प्रत्याशी

भगवान राम से जुड़े स्थलों का दर्शन कराएगी श्री रामायण एक्सप्रेस,16 दिन में करें अयोध्या से लंका तक का सफर

OnePlus Smartphone जानिए क्या खास है वनप्लस 6 टी में

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें। हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।

Leave a Reply