Rajasthan : पुलवामा के शहीद जवानों को समर्पित शिविर में 105 यूनिट रक्तदान

0
Rajasthan News : 105 Unit Blood Donation in the camp dedicated to the martyrs of Pulwama attack

जयपुर। भारतीय सेना के लिए लाखों यूनिट रक्त उपलब्ध करवाकर लगातार मानवता का फर्ज निभाते आ रहे डेरा सच्चा सौदा ने अब पुलवामा में शहीद हुए जवानों को समर्पित रक्तदान कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये।

#Surgical strike 2 : जैश के ठिकानेां को वायुसेना ने किया तबाह: विदेश सचिव

डेरा के श्रद्धालु हर साल पूज्य संत शाह सतनाम जी का गुरु गद्दीनशीनी दिवस 28 फरवरी को मनाते हैं, जो कि इस बार पुलवामा के वीर शहीदों को स्मरण करते हुए मनाया गया। Rajasthan newsशिविर से पहले रक्तदाताओं ने दो मिनट का मौन रखकर वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। राजस्थान इकाई के 45 मैंबर कुलभूषण इन्सां, रामप्रताप इन्सां, राजविंद्र सिंह, डेरा भंगीदास जगदीश इन्सां ने बताया कि रूह-ए-सुख आश्रम में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में स्वास्तिक ब्लड बैंक व सवाई मान सिंह हस्पताल के ट्रोमा सेंटर की ब्लड बैंक की टीम ने कुल 105 यूनिट रक्त एकत्रित किया। रक्तदान के लिए कुल 231 ने रजिस्ट्रेशन करवाया मगर ब्लड बैंक की टीम ने अपनी आवश्यकता पूरी होने के बाद रक्त लेने से इनकार कर दिया। वहीं, रक्तदान शिविर के साथ शाह सतमान सिंह के गुरु गद्दीनशीनी दिवस के उपलक्ष में नामचर्चा भी हुई।

चुरु में विजय संकल्प सभा : PM Modi ने कहा देश सुरक्षित हाथों में, मैं देश नही झूकने दूंगा

डेरा सच्चा सौदा की ओर से राजस्थान के राजस्थान में श्रीगंगानगर, गुरुसारमोडिया, हनुमानगढ़, जयपुर, अलवर स्थित आश्रमों में रक्तदान शिविर आयोजित किए गए। इनमें हजारों यूनिट रक्तदान हुआ। वहीं, राजस्थान के अलावा दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल, कर्नाटक, गुजरात समेत विभिन्न राज्यों में भी रक्तदान शिविर  आयोजित हुए। इनमें बड़े स्तर पर हजारों यूनिट रक्तदान किया गया।

Pulwama Terror Attack : IAF ने पीओके में जैश के आंतकी ठिकाने को किया तबाह

Pulwama Terror Attack : पुलवामा आतंकी हमले के दोषियों को सजा दी जाएगीः प्रधानमंत्री

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.