राजस्थान : लक्ष्य प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करें युवा- श्री मेघवाल

0
राजस्थान : लक्ष्य प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करें युवा- श्री मेघवाल 1बीकानेर। केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि युवा अपने जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर, उसकी प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करें। युवा अपने हौसले को बुलंद रखें। श्री मेघवाल रविवार को रवीन्द्र रंगमंच पर वेट सक्सेस व बाजी जेट इंस्टिट्यूट की ओर से आयोजित मोटिवेशनल सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में पशु-पक्षियों को बहुत महत्त्व दिया गया है। पशुओं में भी संवेदना होती है, पशुधन सहायकों द्वारा उनकी सेवा पवित्रा कार्य है।
          समारोह की अध्यक्षता करते हुए नंदकिशोर सोलंकी ने कहा कि विद्यार्थी अपने जीवन के उद्देश्य प्राप्ति की राह में आने वाली बाधाओं को हिम्मत से पार करें। उन्होंने कहा कि मूक पशु-पक्षियों की सेवा ईश्वर की सेवा के समान है। महापौर नारायण चैपड़ा ने कहा कि बीमार पशु-पक्षियों के उपचार का कार्य अत्यंत पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र रहें।
      राजस्थान : लक्ष्य प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करें युवा- श्री मेघवाल 2   मोटिवेशनल स्पीच देते हुए डाॅ. सी एन श्रीमाली ने कहा कि उल्लास, उत्साह, ऊर्जा से सफलता प्राप्त होती है, युवाओं को सफलता हासिल करने के लिए जागरूक होना होगा। बिहारीलाल विश्नोई ने कहा कि आज ग्राम आधारित अर्थव्यवस्था की आवश्यकता है। कृषि और पशुपालन व्यवसाय को सशक्त करना होगा। डाॅ. बी के बेनीवाल ने कहा कि युवाओं हेतु निजी क्षेत्रा में भी पशु चिकित्सा संबंधी रोजगार के अनेक अवसर हैं।
      वेट सक्सेस संस्थान के निदेशक डाॅ. अनिल हर्ष ने संस्था का परिचय देते हुए बताया कि यहां पूरे राज्य से विद्यार्थी आकर अध्ययन कर रहे हैं। इस अवसर पर मोतीलाल हर्ष, जुगल गोदारा, विनोद धारणिया ने भी विचार रखे। विभिन्न परीक्षाओं में चयनित, संस्थान के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन संजय पुरोहित ने किया। कार्यक्रम में भंवर पुरोहित, शेरूदान, सुभाष गोदारा सहित बडी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

खुशखबरी: अब चंडीगढ़ से शिमला 6 घंटे का सफर 20 मिनट में करें

पढ़ें: – आखिर आपका आधार कार्ड कहां-कहां हुआ इस्तेमाल, ऐसे जाने

भारतीय सेना दुश्मन देश का किसी भी स्थिति में मुकाबला करने को तैयार

हर ताजा खबर जानने के लिए हमारी वेबसाइट www.hellorajasthan.com विजिट करें या हमारे फेसबुक पेजट्विटर हैंडल,गूगल प्लस से जुड़ें।हमें Contact करने के लिएhellorajasthannews@gmail.comपर मेल कर सकते है।