राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट-2019 का परिणाम घोषित

राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट-2019 का परिणाम घोषित, Rajasthan Pre Veterinary Test 2019 Result, प्री-वेटरनरी टेस्ट-2019 का परिणाम, Pre Veterinary Test 2019 Result, Veterinary University, Rajasthan Veterinary University, Results Rajasthan,Today trending news,Today viral news, Google today news, Tourism Hindi News, Rajasthan Hindi News, Rajasthan latest story, latest news ,Jaipur Hindi News, Jaipur Latest News,

देवेश खण्डेलवाल, पार्थ शर्मा और कोमल गुर्जर मेरिट में रहे अव्वल

बीकानेर। वेटरनरी विश्वविद्यालय द्वारा बी.वी.एस.सी. और ए.एच. स्नातक में प्रवेश के लिए आयोजित राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट-2019 (आर.पी.वी.टी.) (Rajasthan Pre Veterinary Test 2019 Result declared) का परीक्षा परिणाम गुरूवार को सांय कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने जारी किया। उन्होंने कुलपति सचिवालय में आॅनलाइन बटन दबाकर परिणाम जारी किया जिससे अभ्यार्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.rajuvas.org पर हाथों-हाथ परीक्षा परिणाम देखने को मिल गया।

कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय के संघटक और सम्बद्धता प्राप्त निजी पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालयों के बी.वी.एससी. एण्ड ए.एच. स्नातक प्रथम वर्ष के सत्र 2019-20 में प्रवेश के लिए 9 जून, 2019 को राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट (आर.पी.वी.टी.-2019) का आयोजन किया था। इस टेस्ट में 14250 अभ्यर्थी शामिल हुए। प्री-वेटरनरी टेस्ट की मेरिट में अलवर के देवेश खण्डेलवाल ने 688 में से सर्वाधिक 584 अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सीकर के पार्थ शर्मा 561 अंकों से द्वितीय और बीकानेर की कोमल गुर्जर 543 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रहे हैं। इस टेस्ट में प्राप्त अंकों की वरीयता के आधार पर विभिन्न वेटरनरी महाविद्यालयों में रिक्त सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। टेस्ट का परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर देखा जा सकता है। इस अवसर पर वेटरनरी काॅलेज के अधिष्ठाता प्रो. राकेश राव, आर.पी.वी.टी. के समन्वयक प्रो. ए.पी. सिंह भी मौजूद थे।

 

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.