राजस्थान: रीट 2017 परीक्षा के सफल संचालन के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित

0
जयपुर। राजस्थान मेें राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन रविवार को होगा, इसके लिए सभी परीक्षा केंद्रों 11 फरवरी को हो रही परीक्षा के लिए आयोजन की तैयारियों को हर जिले में अंतिम रूप दे दिया गया है।
Padmaavat के बाद अब विवादों में ‘‘ मणिकार्णिका ‘‘: इस फिल्म में ऐसा कोई प्रेम प्रसंग नही है: कंगना
जिला कलक्टर कार्यालय ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर द्वारा आयोजित करवायी जा रही राजस्थान अध्यापक पात्राता परीक्षा (रीट) 2017 के सुचारू एवं सफल संचालन के लिए कलैक्ट्रेट के कक्ष नं. 116 में एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। रीट परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी को प्रथम पारी, द्वितीय लेवल की परीक्षा ;6जी  से 8जी, प्रातः 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक तथा द्वितीय पारी, प्रथम लेवल की परीक्षा (कक्षा प्रथम से 5 वीं) दोपहर 2.30 बजे से सांय 5 बजे के मध्य आयोजित की जायेगी। परीक्षा के सफल संचालन के लिए स्थापित किया गया नियंत्राण कक्ष 11 फरवरी को प्रातः 8 बजे से परीक्षा समाप्ति उपरान्त परीक्षा नियंत्राण रूप से संबंधित समस्त कार्य पूर्ण होने तक कार्य करेगा। जिला स्तरीय परीक्षा नियंत्राण कक्ष का दूरभाष नं. 0141-2206699 है।
जिला कलक्टर ने परीक्षा संबंधी विशेष निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी परीक्षार्थी बस या रेल की छत पर जान जोखिम में डालकर यात्रा नहीं करें। समय पूर्व परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे एवं परीक्षा संबंधी सभी दिशा निर्देशों का आवश्यक रूप से पालन करें। सभी संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस, जेमर, मेटल डिटेक्टर तथा सीसी टीवी केमरे लगाये गये है। और परीक्षा संबंधी सभी व्यवस्थाओं की भली भांति तैयारी कर ली गई है।
उन्होंने बताया कि शहर में तीन सौ परीक्षा केन्द्र बनाये गये है जिन पर एक लाख 53 हजार 336 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। प्रथम पारी में एक लाख 26 हजार 8 सौ 88 परीक्षार्थी एवं द्वितीय पारी में 26 हजार 448 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठेंगे।