जेडीए योजना :1448 फ्लेटस के ऑनलाईन आवेदन 15 जून से होंगे शुरू

JDA FLATES,
जेडीए जून-जुलाई माह में लगायेगा नीलामी सूचना शिविर
जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण (Jaipur Development Authority) द्वारा आर्थिक रूप में कमजोर आय वर्ग के लिए जेडीए की विभिन्न आवासीय योजनाओं (JDA Residential Housing Schemes) में निर्माण हेतु प्रस्तावित 1448 फ्लेट्स के लिए ऑनलाईन आवेदन जविप्रा की वेबसाईट तथा ई-मित्र कियोस्क (E-Mitra)के माध्यम से 15 जून, 2020 से आमंत्रित किये जा रहे हैं। योजना की लॉटरी 14 अगस्त, 2020 को निकाली जाएगी। योजना की अंतिम तिथि 14 जुलाई, 2020 है।
जेडीए सचिव अर्चना सिंह ने बताया कि जेडीए के जोन-12 की आन्नद विहार आवासीय योजना में 552 फ्लेट, जोन-14 में सूर्य नगर में 512 फ्लेट एवं खेड़ा जगन्नाथपुरा में 384 फ्लेट 444.00 से 455.00 वर्ग फीट क्षेत्रफल के बनाये जायेंगे। योजनाओं में राज्य सरकार द्वारा निर्धारित फ्लेट्स के आवंटन दर 1680 रूपये प्रति वर्ग फीट निर्धारित की गई है।

उन्हाेंने बताया कि मुख्यमंत्री जन आवास योजना 2015 के प्रावधान संख्या 4।(1) के संबंध में सक्षम स्तर पर लिये गये निर्णय अनुसार योजना में 75 प्रतिशत तक या अधिक आवेदन प्राप्त होने पर ही योजना का क्रियान्वयन किया जायेगा अन्यथा आवेदकों को जेडीए द्वारा पंजीकरण शुल्क राशि दो हजार रूपये बिना ब्याज के लौटा दी जायेगी।

उन्होंने बताया कि योजनाओं में 75 प्रतिशत से अधिक आवेदन आने पर आवेदनकर्ताओं की सूची का प्रकाश 20 जुलाई 2020 तक, आपत्ति प्रस्तुत करने की अवधि 20 से 27 जुलाई तक, प्राप्त आपत्तियों के निस्तारण की अवधि 28 जुलाई से 05 अगस्त, 2020 तक, प्राप्त आपत्तियों के निस्तारण पर लिये गये निर्णय का प्रकाशन अवधि 05 अगस्त से 07 अगस्त, 2020 तक एवं पात्र आवेदकों की लॉटरी 14 अगस्त को प्रातः 11.00 बजे नागरिक सेवा केन्द्र जविप्रा परिसर में निकाली जायेगी।

जेडीए सचिव ने बताया कि भारत सरकार की प्रधानमन्त्री आवास योजना-2015 (शहरी) योजना अनुसार सफल आवेदको को रूपयें 1.50 लाख (अक्षरें डेढ लाख रूपयें मात्र) प्रति फ्लैट अनुदान/सब्सिडी राशि के रूप में पात्रता के आधार पर भारत सरकार से सब्सिडी प्राप्त होने पर दी जा सकेगी एवं  सफल आवंटियो को फ्लैट्स की कीमत चुकाने के सहयोग हेतु प्राधिकरण द्वारा एक त्रिपक्षीय अनुबन्ध ऋणदात्री बैंक, वित्तीय संस्था के नाम सम्बन्धित उपायुक्त द्वारा हस्ताक्षर कर जारी किया जावेगा। जिससे आवंटियों को ऋण प्राप्ति मे सुगमता हो सके।
योजना से सम्बन्धित आवेदन पुस्तिका, आवेदन की पात्रता, योजना की अवस्थिति (Location) प्रक्रिया, नियम तथा शतोर्ं की विस्तृत जानकारी जविप्रा की वेबसाइट www.jda.urban.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है।
जून-जुलाई माह में शिविर
जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा नवाचार करते हुए आमजन को जेडीए प्रोपर्टी के साथ ई-नीलामी प्रक्रिया की जानकारी प्रदान करने के लिए जयपुर शहर में विभिन्न स्थानों पर जून-जुलाई माह में शिविर आयोजित किए जाएंगे।
जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत ने बताया कि जेडीए द्वारा करधनी, चित्रकूट, आतिश मार्केट, सालिगरामपुरा एवं रिंग रोड क्षेत्र में शिविर आयोजित किए जाएंगे। शिविर में जेडीए परिसंपत्तियो, ई-नीलामी प्रक्रिया, भुगतान समय एवं भुगतान में छूट, भूखण्ड की लोकेशन आदि की विस्तृत जानकारी तकनीकी अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे इच्छुक खरीददार संपत्ति के संबंध में सभी तरह की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.