Top

बीकानेर : समूह व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना पॉलिसी के तहत 220 रूपये का प्रीमियम की होगी

बीकानेर : समूह व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना पॉलिसी के तहत 220 रूपये का प्रीमियम की होगी

प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी के अप्रैल माह के वेतन से होगी कटौती

बीकानेर(Bikaner News)। संयुक्त शासन सचिव वित्त (बीमा) विभाग ने आदेश जारी कर समस्त आहरण व वितरण अधिकारियों से कहा है कि सभी अधिकारियों व कर्मचारियों पर लागू समूह व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना पॉलिसी (Group Personal Accident Insurance Scheme policy) के वर्ष 2020-21 के नवीनीकरण अन्तर्गत अप्रेल, 2020 माह के वेतन से प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी के 220 रूपये की प्रीमियम राशि (Premium Amount) की कटौती की जाए।

बीकानेर : ईसीबी कॉलेज के पूर्व छात्र ने दिया कोरोना महामारी से लड़ने का आईडिया

संयुक्त निदेशक राज्य बीमा एवं प्रा.नि.विभाग,बीेकानेर देव किसन सोलंकी ने बताया कि राजस्थान केडर के अखिल भारतीय सेवा के समस्त अधिकारी, राज्य सरकार के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों के अप्रेल देय मई 2020 के वेतन से प्रति अधिकारी व कर्मचारी 220 रूपये प्रीमियम की कटौती की जावे

राजस्थान: कनिष्ठ लिपिक भर्ती 2018 मामले में मुख्यमंत्री से गुहार, सोशल मीडिया पर मांग हुई तेज

उन्होंने बताया कि उक्त कटौती पे-मैनेजर पोर्टल ई-ग्रास पोर्टल पीआरआई पे-मैनेजर पोर्टल के माध्यम से कटौती करेगें। समस्त आहरण व वितरण अधिकारियों द्वारा उनके समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों से एसआईपीएफ पोर्टल में ऑनलाईन प्रस्ताव पत्र पूर्ति आवश्यक रूप से करवावें । यदि पूर्व में प्रस्ताव पत्र ऑनलाईन भरे गये हो और उनमें संशोधन किया जाना अपेक्षित नहीं हो तो उन्हें नवीन प्रस्ताव पत्र ऑनलाईन भरनें की आवश्कता नहीं है ।

सोलंकी ने बताया कि 1 मई 2020 के पश्चात् नियुक्त कर्मचारियों पर भी उक्त योजना अनिवार्य रूप से लागू होगी तथा उनके प्रथम वेतन से वर्ष 2020-21 के लिए देय प्रीमियम की राशि रूपये 220-आई0आर0डी0ए0 के नियमानुसार प्रोरेटा के आधार पर काटी जायेगी।

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: ATM से पैसे निकालने पर नहीं देना होगा 30 जून तक कोई चार्ज

उन्होंने बताया कि यदि किसी कारणश किसी अधिकारी,कर्मचारी का अप्रेल 2020 का वेतन आहरण नहीं किया जा रहा है तो ऐसे अधिकारी,कर्मचारी निजी स्तर से रूपये 220-एसआईपीएफ ई-ग्रास पोर्टल के माध्यम से 31 मइ्र 2020 से पूर्व साधारण बीमा निधि में जमा करायेंगे। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग के वर्दीधारी अधिकारी,कर्मचारियों पर उक्त योजना लागू नहीं होगी।

बीकानेर : रिलायंस फाउंडेशन एवं पशुपालन विभाग ने सोशल डिस्टेंसिंग की दी जानकारी

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Next Story
Share it