Top

राजस्थान: रोड़वेज बसों का संचालन 23 मई से, 55 रुट पर चलेंगी बसें

राजस्थान: रोड़वेज बसों का संचालन 23 मई से, 55 रुट पर चलेंगी बसें

जयपुर(Jaipur News)। कोरोना लाॅकडाउन (Corona Lockdown)के चलते राजस्थान में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (Rajasthan State Road Transport Corporation) की बसों का संचालन भी पूरी तरह से बंद था जो अब 23 मई से शुरु हेा रहा है। निगम ने अब इन बसेां को चलाने का निर्णय लिया है। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक नवीन जैन ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

Covid-19 : प्रवासियों द्वारा 14 दिनों के क्वारेंटाइन पीरियड का उल्लंघन पड़ेगा भारी -चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री

निगम के अनुसार के राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की 55 बसे चुनिंदा रुप पर चलाई जायेंगी। इनमें 30 सवारियों के बैठने की क्षमता निर्धारित की गई है। ये सभी बसे 23 मई 2020 से चलेगी।

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि राज्यभर में विभिन्न रूटों पर राजस्थान पथ परिवहन निगम की बसें चलना शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि राज्यभर में आवागमन में परेशानी को देखते हुए यह निर्णय किया गया है क्योंकि लोगों को राहत देने के लिए अब सार्वजनिक परिवहन सेवा प्रारम्भ करना जरूरी हो गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेशभर में बसों का संचालन कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए निर्धारित सभी गाइडलाइन की पालना के साथ किया जाएगा।

खुशखबरी: विदेश से पहुंच रहे राजस्थानी होंगे क्वारंटाइन, हवाई किराया और कोरोना टेस्ट का खर्च भी उठाना पड़ेगा

बसों की समय सारिणी (Time Table)व रुट के लिए यंहा देंखे

भारत में रेड-लाइट एरिया बंद रखने से घट सकते हैं कोरोना के 72 फीसदी मामले : रिपोर्ट

इस तरह से होगा संचालन

जयपुर के सिंधी कैंप बस स्टैंड से बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। ये सभी बसें सुबह 7 से शाम 7 बजे तक बसों का संचालित होंगी। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसों का संचालन किया जा रहा है। एक बस में 30 यात्री यात्रा कर पाएंगे। परिवहन निगम की वेबसाइट या एप से टिकट बुक करा सकेंगे। सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक बसों का संचालन किया जाएगा। आगरा रोड के लिए ट्रांसपोर्ट नगर, कोटा रूट की सांगानेर से, सीकर रोड की चैमूं पुलिया,अजमेर रूट की हीरापुरा से बसें चलेगी।

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के प्रयास से एसबीआई बैंक का डीजीएम कार्यालय बीकानेर में ही रहेगा

बीकानेर : पीटीईटी प्रवेश परीक्षा 16 अगस्त को

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Next Story
Share it