Top

भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा से कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी का कोरोना से निधन

भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा से कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी का कोरोना से निधन

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा (Sahara, Bhilwara)क्षेत्र से (MLA Kailash Trivedi)विधायक कैलाश त्रिवेदी का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में मंगलवार को इलाज के दौरान सुबह 8ः17 बजे निधन हो गया। वे 72 वर्ष के थे। उन्हे कोरोना से पीडि़त होने के बाद मेदांता में भर्ती कराया गया था। विधायक त्रिवेदी करीब एक माह पहले कोरोना संक्रमित होने के बाद पहले भीलवाड़ा और बाद में जयपुर में उपचार ले रहे थे। उनके स्वास्थ्य में सुधार नही होने के कारण पिछले सप्ताह ही राज्य सरकार ने एयर एम्बुलेंस से गुरुग्राम मेदांता अस्पताल में शिफ्ट करवाया था। वहां भी उनकी हालत में किसी तरह का कोई सुधार नहीं हुआ।

उनके निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा और सहित कांग्रेस के कई नेताओं ने विधायक कैलाश त्रिवेदी के निधन पर शोक जताया है।




सहाड़ा विधानसभा से 3 बार विधायक

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के दिग्गज नेता कैलाश त्रिवेदी 3 बार विधायक चुने गए। विधानसभा क्षेत्र में आमजनता के प्रति उनका गहरा लगाव था।

पंचायत राजनीति से गहरा जुड़ाव

सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के दिग्गज नेता कैलाश त्रिवेदी के परिवार का राजस्थान की पंचायतराज से गहरा जुड़ाव रहा है। उनके पिता भंवरलाल त्रिवेदी रायपुर पंचायत समिति के प्रधान रहे थे और चाचा श्याम त्रिवेदी और खुद कैलाश त्रिवेदी तथा उनकी पत्नी गायत्री त्रिवेदी प्रधान रह चुके हैं। त्रिवेदी पहली बार 2003 में विधायक चुनकर विधानसभा पहुंचे।

Next Story
Share it