Top

बीकानेर: नोखा पुलिसथाना के उपनिरीक्षक 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे गिरफतार

बीकानेर: नोखा पुलिसथाना के उपनिरीक्षक 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे गिरफतार

बीकानेर। बीकानेर जिले के नोखा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB caught Nokha police officer)की टीम ने बुधवार को नोखा पुलिसथाना के उपनिरीक्षक को मुकदमें में से नाम हटाने की एवज में आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनियां ने बताया कि परिवादी रघुपति ने लिखित शिकायत देकर बताया था कि उसके खिलाफ मुकदमा नंबर 231/2020 भादस की धारा 406, 498, 323 व 431 में नोखा पुलिसथाना में मुकदमा दर्ज है। जिसमें माता व बहन का नाम भी दर्ज है। इन दोनों के नाम हटाने की एवज में पुलिस उपनिरीक्षक हनुमान राम (59)पुत्र भींयाराम, जाति बिश्नोई, निवासी गांव रोटू, तहसील जायल, जिला नागौर, वर्तमान में कर्मचारी कालोनी, नोखा, जिला बीकानेर ने एक लाख रुपये की राशि बतौर रिश्वत मांग की गई। जिसका सत्यापन कराया गया इस दौरान 15 हजार रुपये मांगे गए। जिस पर दोनो के बीच नौ हजार रुपये में सहमति बनी। इसके बाद आठ हजार रुपये लेते हुए आज आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा गया है। आरोपी ने रिश्वत की राशि को जेब में रखे पर्स से बरामद कर लिया गया है।

उन्होने बताया कि आरोपी पुलिस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक आनंद कुमार ने की।

ये अधिकारी रहे उपस्थित

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनियां के निर्देशन में पुलिस निरीक्षक आनंद कुमार, बजरंग सिंह, मंगतुराम हैड कांस्टेबल, प्रेम कुमार, अनिल कुमार, कष्ण मोहन, हरिराम, गजेंद्र सिंह ने ट्रेप कार्रवाई में अह्म भूमिका निभाई।

Next Story
Share it