महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर के कुलपति होंगे डॉ विनोद कुमार सिंह

Prof . Vinod Kumar singh appointed vice chancellor of Maharaja Gangasingh University Bikaner

बीकानेर(Bikaner News)। महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय(Maharaja Ganga Singh University,Bikaner) के कुलपति (Vice Chancellor)डॉ विनोद कुमार ने कहा कि विश्विद्यालय के मुखिया होने के नाते उन्नत तकनीकों के प्रयोग एवं नवाचार के माध्यम से विश्वविद्यालय का श्रेष्ठ अकादमिक विकास करना रहेगी मेरी प्राथमिकता होगी। कुलपति यंहा पदभार संभालने के बाद अधिकारियों व कर्मचारियेां को संबोधित कर रहे थे।

कोरोना के दौरान रक्षा बंधन सहित अन्य पर्व सावधानी से मनाएं

उन्होने कहा कि आपसी समन्वय से विश्वविद्यालय के हितों को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान की जाएए समय के साथ उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के बदलते स्वरूप को अपनाते हुए विश्वविद्यालय में श्रेष्ठ नवीनतम तकनीक, नवाचार, लाभदायक अकादमिक योजनाओं, शैक्षणिक अनुसंधान के माध्यम से विश्वविद्यालय को विकसित किया जाए। उनका प्रयास रहेगा रहेगा कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की समस्याओं को प्राथमिकता से सुना जाए उनका त्वरित निदान किया जाए।

निवर्तमान कुलपति डॉ प्रवीण चंद्र त्रिवेदी ने कहा गंगा सिंह विश्वविद्यालय अपने आप में ऐतिहासिकता को समेटे हुए हैं और शिक्षा जगत में महत्वपूर्ण स्थान है ऐसे में नवनियुक्त कुलपति महोदय के कुशल और सफल नेतृत्व से विश्वविद्यालय और उसका प्रशासन अवश्य लाभान्वित होगा और अपनी एक नया नई पहचान स्थापित करेगा।

इससे पूर्व निवर्तमान कुलपति एवं जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर प्रवीण चंद्र त्रिवेदी से पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर श्री प्रवीण चंद्र त्रिवेदी ने नवनियुक्त कुलपति को पदभार सौंपा।

कुलपति के प्रथम बार विश्वविद्यालय आगमन और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया इस अवसर पर विश्वविद्यालय के समस्त अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

राजस्थान : एएनएम प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन 31 जुलाई से होंगे प्रारम्भ

आभार प्रकट
वीके सिंह की नियुक्ति पर उत्तर प्रदेश के शैक्षणिक संगठनों राजस्थान के प्रमुख शिक्षाविद व सामाजिक संगठनों और उच्च शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए हितधारकों ने हर्ष व्यक्त किया है और आभार प्रकट किया।

डॉ विनोद कुमार सिंह के बारे में

राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र ने महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर में प्रो.विनोद कुमार सिंह को कुलपति नियुक्त किया है। प्रो.सिंह वर्तमान में आई आई एम टी विश्वविद्यालय मेरठ के कुलपति है। एनालॉग सिगनल प्रोसेसिंग में दुनिया के टॉप 15 प्रोफेशनल ग्रुप दूसरे नंबर पर शामिल और पिछले डेढ़ दशक तक यूपी इलेक्ट्रॉनिक कॉरपोरेशन के निदेशक रहे डॉ वीके सिंह को यह अवसर प्रदान किया गया है। बनारस में जन्मे और और मोतीलाल नेहरू रीजनल इंजीनियर कॉलेज से बीटेक एमई करने वाले प्रोफेसर सिंह ने 1980 के दशक में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर पंतनगर विश्विद्यालय से अपने कैरियर की शुरुआत की। उत्तर प्रदेश के उच्च एवं तकनिकी शिक्षा जगत में अपने काफी लंबे समय तक अपना योगदान अमूल्य योगदान दिया है एवं आपने अपनी अकादमिक उत्कृष्टता को लिए उत्तर प्रदेश के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा जगत में एक नया मुकाम स्थापित किया है।

झुग्गी-झोपड़ी के मेधावी छात्रों को सिविल सर्विसेज की कोचिंग देगा संघ का सेवा भारती

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.