Top

एसकेआरएयूः कोरोना एडवाइजरी की पालना के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

एसकेआरएयूः कोरोना एडवाइजरी की पालना के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

कुलपति प्रो. सिंह की अध्यक्षता में तैयारी बैठक आयोजित

बीकानेर(Bikaner)। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय (Swami Keshwanand Rajasthan Agriculture University) में 74वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) का समारोह कोरोना एडवाइजरी की पालना के साथ, गरिमामय तरीके से मनाया जाएगा। इसकी तैयारियों की समीक्षा के लिए बुधवार को कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह की अध्यक्षता में कुलपति सचिवालय स्थित सभागार में बैठक आयोजित हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव, जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा देश

प्रो. सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण की परिस्थितियों के मद्देनजर राज्य सरकार की गाइडलाइन की पूर्ण पालना के साथ मुख्य समारोह होगा। समारोह की शुरूआत प्रातः 7ः30 बजे ध्वजारोहण के साथ होगी। इसके बाद परेड को सलामी दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान सोशल डिसटेंसिंग की पूर्ण पालना की जाएगी तथा इसके अनुरूप ही बैठक व्यवस्था होगी।

समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। बच्चों एवं बुजुर्गों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। कार्यक्रम में भागीदारी निभाने वाले सभी कार्मिकों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। कार्यक्रम स्थल पर सेनेटाइजर एवं थर्मल स्केनर की व्यवस्था की जाएगी। कार्यक्रम से पूर्व कोरोना जागरुकता से संबंधित जिंगल्स चलाए जाएंगे। इस दौरान विश्वविद्यालय के कार्मिकों को ‘कोरोना वारियर्स’ के रूप में सम्मानित किया जाएगा।

राम मंदिर भूमिपूजन के लिए दो भाई लेकर आए 151 नदियों और 3 सागरों का जल

कुलपति ने कहा कि सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए तैयारियों को अंतिम रूप दें। मुख्य समारोह से पहले निदेशालयों, महाविद्यालयों एवं समस्त इकाईयों में ध्वजारोहण किया जाएगा।

मुख्य समारोह पश्चात् होगा सघन पौधारोपण

कुलपति ने बताया कि राज्यपाल एवं कुलाधिपति के निर्देशानुसार स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह के बाद प्रत्येक कार्मिक द्वारा दो-दो पौधे लगाए जाएंगे। इसके लिए भू-सदृश्यता एवं राजस्व सृजन निदेशक प्रो. सुभाष चंद्र, उद्यान विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. पी. के. यादव और विशेषाधिकारी इंजी. विपिन लढ्ढा सहित तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है।

कुलपति ने पौधारोपण अभियान की सम्पूर्ण कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में वित्त नियंत्रक बी. एल. सर्वा सहित विभिन्न डीन-डायरेक्ट मौजूद रहे।

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Next Story
Share it