केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने भाजपा युवा मोर्चा पदाधिकारियों से कहा कि PM मोदी के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाए

Union Minister Arjunram Meghwal told the BJP Yuva Morcha officials that PM Modi's works should reach the people

बीकानेर(Bikaner)। सांसद सेवा केन्द्र बीकानेर में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल (Union Minister Arjunram Meghwal) ने बीकानेर शहर भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों साथ आज संवाद किया।  युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह ने सबसे पहले केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का बीकानेर जिले में राम रसोडे में दिए गये सहयोग के लिए कोरोना वोरियर्स के रूप में प्रतीक चिन्ह दिया तथा केन्द्रय मंत्री को धन्यवाद दिया।

एक गांव ऐसा, जहां अनहोनी के भय से राखी नहीं बांधती बहनें

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने युवा मोर्चा के पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोनाकाल में बीकानेर युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के योगदान के लिए बधाई दी तथ उन्होने कहा कि जबसे केन्द्र में मोदी सरकार बनी है तबसे अब तक किये कार्यों के बारे में विस्तार से बताये जैसे जम्मू कश्मीर से धारा 370, 35-ए हटाने के लिये मोदी जी का धन्यवाद दिया।

केन्द्रीय मंत्री (Union Minister) ने कहा कि केन्द्रीय मंत्रिमण्डल द्वारा मंजूर की गई नई शिक्षा नीति शिक्षा के क्षेत्र में एक बहुत ही ऐतिहासिक फैसला है जो कि आने वाले समय में लाखों युवाओं की जिन्दगीयों में बदलाव लायेगा।

गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों को जांच कराने को कहा

आज के युग में शिक्षा, शोध और नवाचार महत्वपूर्ण है ऐसे समय में यह नई नीति भारत की शिक्षा प्रणाली की मूल आधार बनेगी।  मैं समझता हूँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मिली नई शिक्षा नीति की मंजूरी शिक्षा जगत में पूरी तरह से बदलाव लायेगी।  नई शिक्षा नीति (National Education Policy 2020) देश को सशक्त बनाने में मील का पत्थर साबित होगी। अब मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय कर दिया गया है। नई शिक्षा नीति में 10+2 के फाॅर्मेट को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है, अब इसे 10+2 से बांटकर 5+3+3+4 फाॅर्मेट में बदला गया है।

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि 5 अगस्त का दिन हर भारतवासी के लिये महत्वपूर्ण दिन है इस दिन मोदी सरकार में राम मन्दिर का निर्माण होना हर भारतवासी के लिये गौरव की बात है, हम सभी 5 अगस्त को दीप प्रजवलित करके एक उत्सव के रूप में इस दिन को मनायेंगे।

रक्षा बंधन पर ‘श्रवण नक्षत्र एवं आयुष्मान योग’ का सयोंग बेहद खास, इस मुहूर्त में बांधे भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.