Top

आईएएएस टॉपर रहे टीना डाबी व अतहर आमिर ने कोर्ट में दी तलाक की अर्जी

आईएएएस टॉपर रहे टीना डाबी व अतहर आमिर ने कोर्ट में दी तलाक की अर्जी

जयपुर। वर्ष 2018 में सुर्खियों में रही दो टॉपर आईएएएस(IAS toppers Tina Dabi) (IAS Athar Aamir Khan)की शादी में अब (file for divorce)तलाक होने जा रहा है। आपसी सहमति के बाद राजस्थान में तलाक की अर्जी दायर(Family Court Jaipur) की जा चुकी है।

ये है पूरा मामला

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा की 2015 की टॉपर रहीं टीना डाबी एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं। टीना डाबी ने अपने बैच के आईएएस अतहर आमिर के साथ शादी की थी और अब इस युवा आईएएएस दंपति ने जयपुर के फैमिली कोर्ट-1 में म्यूचअल तौर पर तलाक की अर्जी दायर कर दी है। दोनों के बीच प्यार होने के बाद इन्होंने अप्रैल 2018 में शादी कर ली थी। कश्मीर के रहने वाले अतहर ने भी यूपीएससी परीक्षा 2015 (UPSC Topper Tina Dabi)में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया था। टीना और अतहर दोनों राजस्थान कैडर के अधिकारी हैं। दोनों ने पहले कहा था कि उन्हें आईएएएस के लिए होने वाले प्रशिक्षण के दौरान प्यार हो गया था।

उनकी शादी और इसके बाद हुई अनबन की दिल्ली से जम्मू एवं कश्मीर तक चर्चा होती रहती है, क्योंकि हिंदू महासभा ने इसे लव-जिहाद करार दिया है।

ये कहा अर्जी में

कार्ट में दायर अर्जी में कहा गया है कि हम आगे साथ नहीं रह सकते, ऐसे में कोर्ट हमारी शादी को शून्य घोषित करें। वर्तमान में टीना वित्त विभाग में संयुक्त सचिव और आमिर सीईओ ईजीएस के पद पर कार्यरत हैं।

खुद को किया अलग

कुछ दिन पहले ही टीना डाबी ने अपने सरनेम से खान शब्द हटा लिया था। इसके साथ ही टीना ने अपने फॉलोअर्स को जानकारी देते हुए खुद बताया था कि उन्होंने ट्विटर पर अपने पति को अनफॉलो कर दिया है। साथ ही इंस्टाग्राम पर भी उन्होंने अपने पति को अनफॉलो कर दिया है। राजस्थान में तैनात दंपति ने 17 नवंबर को तलाक के लिए अर्जी दी है। उन्होंने एक नवंबर को पारिवारिक अदालत में एक आवेदन प्रस्तुत किया है।

Next Story
Share it