Top

जयपुर में आईसीआईसीआई बैंक के सिक्यूरिटी गार्ड को गोली मारकर 31.50 लाख की लूट, वारदात सीसीटीवी में कैद

जयपुर में आईसीआईसीआई बैंक के सिक्यूरिटी गार्ड को गोली मारकर 31.50 लाख की लूट, वारदात सीसीटीवी में कैद

जयपुर। शहर के शिक्षाप्रथ पुलिसथाना क्षेत्र के (Ricco Industrial Area Mansrover)रीको इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित (ICICI BANK kesh wens loot)आईसीआईसीआई बैंक की शाखा के बाहर करीब दो बजे अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने फायरिंग कर साढ़े 31 लाख रुपए लूट की वारदात को अंजाम दिया। बैंक की यह राशि दो बक्सों में भरी हुई थी। बैंक से कैश लेकर जा रही निजी सिक्यूरिटी कंपनी की गाड़ी दूसरी बैंक शाखा पर जा रही थी। अज्ञात लूटेरों की फायरिंग से सुरक्षाकर्मी के गोली लग गई जबकि दूसरा कर्मचारी पर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए। जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस वारदात की सूचना पर पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण व सहायक पुलिस आयुक्त सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी लेकर पूरे शहर व नजदीकी जिलेां में नाकाबंदी करवा दी।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (दक्षिण) मनोज चौधरी ने बताया कि रीको इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित आईसीआईसीआई बैंक से दूसरी शाखा में कैश वैन से रुपयों को शिफट किया जा रहा था, इसी दौरान जब कर्मचारी कैश लेकर बैंक से बाहर निकला तो उस पर कार में सवार होकर आए हथियारबंद बदमाशों ने हमला बोल दिया। मौके पर बदमाशों ने फायरिंग कर अफरा तफरी का माहौल बना दिया। गोली सुरक्षाकर्मी को लगी जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुरक्षाकर्मी का आपरेशन कर गोली को निकाला गया।

उन्होने बताया कि वारदात के बाद शहर में ए श्रेणी की नाकाबंदी कराई गई है।

पुलिस के साथ विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) टीम ने वारदात स्थल से साक्ष्य जुटा लिए है। बैंक व आसपास के इलाके से सीसीटीवी फुटेज को भी जांचा जा रहा है।

बैंक के बाहर इस लूट में काम ली गई गाड़ी मुहाना क्षेत्र में सुनसान जगह पर खड़ी मिली है। इस कार में टैक्सी नंबरों की एक रजिस्ट्रेशन प्लेट भी रखी नजर आई। बक्सों में भरे रुपयों को बदमाश अपने साथ कपड़े के बैगों में भरकर भाग निकले। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिले है। जिनमें बदमाश भागते हुए नजर आ रहे है। उन्होंने हेलमेट लगा रखा है। उनके पास लाल व काले रंग का बैग भी दिखाई दे रहा है।

Next Story
Share it