Top

जयपुर में एक करोड़ रुपये की सरकारी शराब से भरा ट्रक लूटने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

जयपुर में एक करोड़ रुपये की सरकारी शराब से भरा ट्रक लूटने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

जयपुर। राजधानी के करधनी पुलिस थाना क्षेत्र (kardhani police)में पांच दिन पहले देर रात को दादी का फाटक नेशनल हाइवे (Jaipur-Ajmer Highway)से चालक को बंधक बनाकर एक करोड की सरकारी शराब से भरा हुआ ट्रक लूटकर भागने वाली गैंग के सरगना सहित चार बदमाशों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटे गए ट्रक में रखा एक करोड रुपये की सरकारी शराब और अवैध हथियार बरामद किए गए है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि करधनी थाना पुलिस ने सरकारी शराब से भरे ट्रक को लूटने वाली गैंग का खुलासा करते हुए नरेश यादव (24)पुत्र भरतमल निवासी कुनेड प्रागपुरा जिला जयपुर,यादराम गुर्जर (34)पुत्र पूरण निवासी गुजरान प्रागपुरा जिला जयपुर,नरेश यावद (33)पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी सरूण्ड जयपुर जिला और धर्मपाल सिंह(30)पुत्र महावीर सिंह निवासी पंडितपुरा जिला जयपुर को पावटा जिला जयपुर से गिरफ्तार किया गया है। इनसे लूटी गई शराब की 958 अंग्रेजी शराब की पेटियां सहित अवैध हथियार दो देशी कट्टे 315 बोर मय तीन जिंदा कारतूस सहित वारदात के दौरान प्रयुक्त एक बोलेरो भी जब्त किया गया है। इन गैंग का सरगना नरेश यादव पुत्र जगदीश प्रसाद है फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई अन्य वारदाते खुलने की आशंका जताई जा रही है।

पूर्व में भी कर चुकें है वारदात

झोटवाड़ा सहायक पुलिस आयुक्त हरिशंकर शर्मा ने बताया कि नरेश यादव पुत्र जगदीश पूर्व में वर्ष 2013 में करधनी एवं मुरलीपुरा में ज्वैलर्स व्यापारियों से लूट एव ब्यावार सिटी अजमेर एरिया में हवाला कारोबारी से 32 लाख की लूट की वारदात में गिरफ्तार हो चुका है। इस मामले मे नरेश यादव करीब एक साल जयपुर जेल में बंद रहा था और करीब 10 महिने सब जेल ब्यावर अजमेर जेल में बंद रहा था। नरेश यादव पुत्र जगदीश प्रसाद लूट करने का अभ्यस्त अपराधी है जो पूरी गैंग को ऑपरेट करता है। अन्य गिरफ्तार मुलजिम यादराम पुत्र पूरणमल थाना शाहपुरा जयपुर से धारा 376 आईपीसी के मामले में करीब पांच साल जयपुर जेल में बंद रह चुका है।

बहरोड़ से अजमेर जा रहा था ट्रक

करधनी पुलिसथानाधिकारी रामकिशन विश्नोई ने बताया कि वारदात का शिकार ट्रक ड्राइवर सुरेंद्र कुमार मीणा 11 नवंबर की रात को अलवर जिले में बहरोड़ स्थित आबकारी डिपो से एक करोड रुपये की देशी और अंग्रेजी सरकारी शराब के 1000 कार्टनों से भरा हुआ ट्रक लेकर अजमेर के लिए रवाना हुआ था। रात साढे दस बजे ट्रक का जीपीएस ऑन था। ट्रक की लोकेशन विश्वकर्मा इलाके में सीकर रोड पर 14 नंबर पुलिया के नजदीक आ रही थी। उसके बाद रात को लोकेशन बंद हो गई। इसी बीच बदमाशों ने करधनी इलाके में एक्सप्रेस हाइवे पर ड्राइवर सुरेंद्र कुमार मीणा का इशारा कर ट्रक रुकवाया। फिर उसे हथियार दिखाकर धमका कर उसे बंधक बनाकर अपने साथ ले गया।

चुरू के सुजानगढ़ में राजकीय सम्मान से कैबिनेट मंत्री भंवरलाल का अंतिम संस्कार

जहां बदमाशों ने उसे हरियाणा के नांगल चौधरी क्षेत्र में सुनसान जगह पटक कर लाखों रुपये की शराब से भरा ट्रक लूटकर भाग निकले। इस बीच अलसुबह ट्रक चालक सुरेंद्र मीणा ने हरियाणा स्थित एक ढाबा संचालक का फोन लेकर अपने ट्रक मालिक शंभूदयाल को फोन कर बताया कि जयपुर में हाइवे पर बदमाशों ने ट्रक लूट लिया। वे उसे भी बंधक बनाकर हरियाणा के नांगल चौधरी क्षेत्र में पटक गए। ड्राइवर ने बताया कि बदमाशों ने उसका मोबाइल फोन भी लूट लिया। इससे वह तत्काल सूचना नहीं दे सका। इसके बाद ट्रक मालिक शंभूदयाल ने करधनी थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया। तब पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरु करते हुए आसकृपास के सीसीटीवी कैमरों से फुटेज खंगाल कर बदमाशों के हुलिए के आधार पर चिहिन्त कर बदमाशों को पकडा है।

पुलिस इनसे गहन पूछताछ कर रही है।

Next Story
Share it