तीन तलाक कानून के एक वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने मनाया जश्न

Rajasthan BJP Minority Front celebrates one year of triple talaq law

जयपुर(Rajasthan News)। केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) सरकार द्वारा तीन तलाक कुप्रथा (Triple Talaq law) को खत्म कर बनाये गये कानून को एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित करने का कार्यक्रम भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित हुआ। दिल्ली से वीडियो काँफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य वक्ता केंद्रीय कानून मंत्री (Minister of Law and Justice of India) रविशंकर प्रसाद,(Ravi Shankar Prasad) केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री (Union Minister of Minority Affairs) जनाब मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) और केंद्रीय मंत्री (Minister of Textiles) स्मृति ईरानी (Smriti Zubin Irani) ने देशभर में मुस्लिम महिलाओं से संवाद किया और प्रदेश भाजपा कार्यालय से प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने संवाद किया।

जैसलमेर से आगे विधायकों को कहाँ ले जायेंगे अशोक गहलोत, आगे तो पाकिस्तान है : BJP प्रदेशाध्यक्ष

Rajasthan BJP Minority Front celebrates one year of triple talaq law

प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देने आई हुई मुस्लिम महिलाओं से संवाद कर धन्यवाद अर्पित किया और उन्होंने इस कोरोना महामारी में अपना बचाव करके अपनी बच्चियों को पढ़ाकर और देश हित में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर के चेयरमैन अमीन पठान ने कहा कि देश में आजादी के बाद कई हुकूमते बनीं, कई सरकारें बनीं लेकिन किसी भी सरकार ने उस दर्द को महसूस नहीं किया लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी की सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के उस दर्द को समझा, न्याय और सम्मान दिया।

राजस्थान में एक सितम्बर से खुल सकेंगे धार्मिक स्थल

उन्होंने कहा कि केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने वीडियो काँफ्रेंसिंग के माध्यम से देशभर के मुस्लिम महिलाओं से संवाद किया और जयपुर से भी जो मुस्लिम महिलाएं इस वीडियो काँफ्रेंसिंग में जुड़ी उन सभी ने नरेन्द्र भाई मोदी जी का धन्यवाद किया।

पठान ने कहा कि तीन तलाक कानून के एक वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में ढोल-नंगाडों के साथ राजस्थानी संस्कृति को प्रदर्शित कर जश्न मनाया गया। उन्होंने कहा कि जो कुप्रथा चली आ रही थी धर्म और मजहब के नाम पर, मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी बर्बाद की जा रही थी, उससे छुटकारा मोदी जी ने दिलाया है।

झुग्गी-झोपड़ी के मेधावी छात्रों को सिविल सर्विसेज की कोचिंग देगा संघ का सेवा भारती

जयपुर से मुस्लिम महिलाओं की ओर से पार्षद रजिया पठान ने वीडियो काँफ्रेंसिंग के जरिए अपनी बात रखी। रजिया पठान ने कहा कि तीन तलाक कुप्रथा जिससे मुस्लिम महिलाओं के साथ जुल्म होता था, अन्याय होता था, कोई भी व्यक्ति छोटी सी गलती होती थी तो वह तीन बार तलाक बोलता था और उस मुस्लिम महिला की जिंदगी तबाह और बर्बाद हो जाती थी, ऐसी कुप्रथा को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र भाई मोदी ने खत्म कर मुस्लिम महिलाओं को स्वाभिमान के साथ जीने का रास्ता दिखाया है, उनको हम धन्यवाद अर्पित करते हैं।

राजस्थान : कांग्रेस विधायक खरीद-फरोख्त के आरोपों के बीच जैसलमेर पहुंचे विधायक

रजिया पठान ने कहा कि आने वाले समय में जो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देश के प्रधानमंत्री ने दिया है, मुस्लिम बच्चियों की शिक्षा के लिए भी सरकार योजना बनाए  ताकि मुस्लिम समाज भी देश की मुख्य धारा में आकर देश के विकास में अपना बेहतर योगदान दे सके। सभी महिलाओं ने नरेंद्र मोदी जी को बहुत-बहुत धन्यवाद अर्पित किया।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पार्षद रजिया पठान, राष्ट्रपति अवाॅर्डी सरोज खान, नसीम खान के साथ ही अनेकों मुस्लिम महिलाएं शामिल हुई। कार्यक्रम में दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर के चेयरमैन अमीन पठान, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सादिक खान, प्रदेश महामंत्री हमीद खान और दरगाह कमेटी के मैम्बर मुनव्वर खान शामिल हुए।