Top

खाप पंचायत ने युवक - युवती को कपड़े उतरवा कराया स्नान, आपत्तिजनक वीडियो हुआ वायरल, शर्मसार करने वाला फैसला

खाप पंचायत ने युवक - युवती को कपड़े उतरवा कराया स्नान, आपत्तिजनक वीडियो हुआ वायरल, शर्मसार करने वाला फैसला

सीकर (Sikar News)। प्रदेश में (khap panchayat) खाप पंचायत का मानवता (Couple naked bath)को शर्मसार करने वाला अमानवीय फैसला (Sikar Chachi Bhatije viral video) सामने आया है। इसी तरह का मामला सीकर जिले (Sikar District) में सामने आया है। यंहा पर खाप पंचायत ने मानवता के रिश्ते को तार - तार करने का काम किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि इलाके के लोगों की मानवीयता भी माने खत्म हो गई है। जब खाप पंचायत की सजा को भुगत रहे चाची व भतीजे को करीब चार सौ लोगों के बीच दोनों के कपड़े उतराकर स्नान (Naked bath) कराया गया तो लोग (Naked Bath Video Viral)वंहा विडियो बनाते रहे।

प्रधान पिंकी चौधरी पति से तलाक ले प्रेमी संग रहने को इच्छुक, मामला हुआ वायरल

ये है पूरा मामला

राजस्थान के सीकर जिले की नेछवा ग्राम पंचायत (Sola Village, Nechhwa Gram Panchyat, Sikar) के सोला गांव के सांसी समुदाय में इस तरह का मामला सामने आया है। यंहा पर समाज के एक परिवार का (Video goes Viral) विडियो वायरल हो रहा था, जिसमें (Aunt-Nephew Video) चाची - भतीजे को बहुत सारे लोगों के सामने कपड़े उतारकर स्नान कराया जा रहा था।

मानवीयता को शर्मसार करती भीड़ बनाती रही वीडियो

गांव में इस तरह की खाप पंचायत की सजा का संभवतया प्रदेश का पहला मामला है। यंहा पर गांव के लोग जब चाची भतीजे को बिना कपड़ो के स्नान कराया जा रहा था तो मानवता के ठेकेदार वंहा सिर्फ वीडियो बनाने और फोटेा खींचने का काम करते रहे, किसी ने पुलिस व अन्य लोगों को इसकी सूचना नही दी।

खाप पंचायत ने दोनों परिवारों पर लगाया जुर्माना

गांव में सजा सुनाने वाली खाप पंचायत के ठेकेदारों (पंचों) इनको स्नान कराने के साथ ही दोनेां के परिवारों पर जुर्माना भी लगाया। इन्होने युवक से 31 हजार रुपये व महिला के परिवार पर 22 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।

समाज की पहल पर मामला हुआ दर्ज

अखिल राजस्थान सांसी समाज सुधार एवं विकास न्यास के प्रदेश अध्यक्ष सवाईसिंह मालावत ने सीकर के जिला पुलिस अधीक्षक को इसकी लिखित शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने संबधित 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। सबसे बड़ी बात यह है कि प्रदेश की पुलिस को इस पूरे मामले का 11 दिनों तक तो पता नही चला। फिर 10 जनों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ।
अखिल राजस्थान सांसी समाज सुधार एवं विकास न्यास के प्रदेश महासचिव राकेश कुमार ने बतातें है कि सांसी समाज में यह कुप्रथा बरसों से चली आ रही है। युवक-युवती के परिवार वाले उन्हें नहलाने की इजाजत न देते तो उन्हें समाज से बाहर कर दिया जाता। इसके बाद परिवार को किसी सामाजिक कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाता। यदि कोई बुलाता तो बुलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाती।

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने "गजबण पाणी ने चाली " गाने पर किया धमाकेदार डांस, विडियो हो रहा वायरल

अगस्त का विडिया अब हुआ मामला दर्ज

खाप पंचायत का यह वीडियो अगस्त माह का बताया जा रहा है। गांव में 21 अगस्त को हुई खाप पंचायत में सीकर, चूरू, झुंझुनूं और बीकानेर इत्यादि जिलों से पंच इकट्ठा हुए थे। जिसके बाद मौके पर ही चाची और भतीजे को स्नान कराया गया, इस दौरान हल्का सफेद कपड़ा इन्हे पहनाया गया। इसके बाद दोनों को दूध और पानी से स्नान कराया गया।

सीकर (Sikar SP) के जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सांसी समाज के कुछ पंच-पटेलों और पीडि़तों के परिवार की सहमति से युवक और युवती को नहलाया गया है। युवती के सास ससुर से भी पूछताछ की जा रही है। एसटी-एससी सेल के सीओ, लक्ष्मणगढ़ सीओ और थानाधिकारी को भेजकर जांच करवाई गई है। पीडि़ता के बयान भी ले लिए गए हैं। इस पूरे मामले में अभी जांच जारी है।

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के "हवा कसूत्ती " डांस के दीवाने हुए लोग, वीडियो यू-ट्यूब पर हुआ वायरल



Next Story
Share it