Top

गहलोत सरकार के शासन में भ्रष्टाचार, अपराध का बोलबाला : नड्डा

गहलोत सरकार के शासन में भ्रष्टाचार, अपराध का बोलबाला : नड्डा

जयपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (BJP President JP Nadda)ने वर्चुअल माध्यम से आज राजस्थान प्रदेश के राजसमंद एवं भीलवाड़ा जिलों के नवीन कार्यालयों का उद्घाटन किया, जैसलमेर, अजमेर, अलवर, धौलपुर, उदयपुर एवं भरतपुर जिलों के नवीन कार्यालयों का शिलान्यास किया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां, केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर, प्रदेश उपाध्यक्ष सरदार अजयपाल सिंह, मुकेश दाधीच, माधोराम चैधरी इत्यादि मौजूद थे। साथ ही दिल्ली से राष्ट्रीय मंत्री डाॅ. अलका सिंह गुर्जर, राजसमंद जिले से प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, जैसलमेर से केन्द्रीय मंत्री कैलाश चैधरी इत्यादि प्रमुख नेता विभिन्न जिलों से वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

जे.पी. नड्डा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि अमित शाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यकाल में पार्टी ने लक्ष्य निर्धारित किया था कि सभी प्रदेशों के सभी जिलों में पार्टी के कार्यालय हों, 719 कार्यालयों के निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया था, जिसमें 415 से अधिक तैयार हो चुके हैं और बाकि में निर्माण कार्य संचालित है। उन्होंने कहा कि राजस्थान भाजपा इकाई और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां को बधाई देता हूँ कि वे प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी कार्यालयों के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध एवं कृबिद्ध हंै और मुझे खुशी है कि आज मैंने कुछ कार्यालयों का उद्घाटन किया और कई का शिलान्यास किया एवं आने वाले समय में मुझे उम्मीद एवं विश्वास है कि प्रदेश के सभी जिलों में पार्टी के कार्यालय होंगे।

नड्डा ने कहा कि कार्यालय परामर्श का केन्द्र होता है, जहाँ कार्यकर्ता का निर्माण होता है, कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति-नीति से अवगत करवाया जाता है, कार्यालय हमारे संस्कार का केन्द्र होते हैं, इसीलिए कार्यालय जरूरी हंै और पार्टी प्रदेश के सभी जिलों में कार्यालय बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संस्कार मिलते हैं। पार्टी कार्यालयों में ई-लाइब्रेरी, काँफ्रेंस रूम, साहित्य इत्यादि सुविधाएं होना जरूरी हैं इस बात को भी हम कार्यालय निर्माण में शामिल कर रहे हैं।

नड्डा ने कहा कि देश के सभी जिलों में कार्यालयों का निर्माण करके हम मोदी जी का सपना पूरा करने का काम कर रहे हैं और कोरोना संक्रमण काल में जब पूरी दुनिया प्रभावित थी, ऐसे में मोदी जी के नेतृत्व में पार्टी और समाज एकजुटता से कोरोना से लड़ाई लड़ रहा था। सभी राज्यों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोनाकाल में राशन, भोजन, सैनेटाइजर, मास्क इत्यादि जनसेवा के कार्य किए और राजस्थान में प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जनसेवा के कार्यों से एक नया इतिहास बनाया, इसके लिए प्रदेश भाजपा इकाई को बधाई देता हूँ।

नड्डा ने कहा कि डाॅ. पूनियां के नेतृत्व में राजस्थान में सभी मोर्चे भी पूरी सक्रियता के साथ कोरोनाकाल में जनसेवा के कार्यों में जुटे रहे और केन्द्र की मोदी सरकार सभी योजनाओं को आमजन तक पहुँचाने में पूरी सक्रियता के साथ कार्यक्रम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के सेवा कार्यों की राष्ट्रीय ई-बुक तैयार होगी, जिसका यूएन की 9 भाषाओं में प्रकाशन होगा और पूरी दुनिया भाजपा द्वारा कोरोनाकाल में किये गये जनसेवा के कार्यों के बारे में जानेगी। मोदी जी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर हो रहा है। देश में पीपीई किट, मास्क, वेंटिलेटर इत्यादि का भी निर्माण होने लगा है, 1600 से ज्यादा टैस्टिंग लैब हैं, जिनमें प्रतिदिन 15 लाख से अधिक टैस्ट करने की क्षमता है।

नड्डा ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश के बुनियादी विकास के साथ-साथ वैचारिक मुद्दों का भी समाधान हो रहा है, जिसमें धारा 370 व 35ए हटाना, राममन्दिर निर्माण, तीन तलाक इत्यादि ऐतिहासिक फैसले हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमें वोकल फाॅर लोकल पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, जिसमें जयपुर की पेन्टिंग, मीनाकारी, वुडन आर्ट इत्यादि को विश्वस्तरीय पहचान दिलाने पर भी कार्य करने की जरूरत है।


नड्डा ने कहा कि हमें सिर्फ चुनाव ही नहीं लड़ना समाज की तस्वीर एवं तकदीर बदलने के लिए भी कार्य करते रहना है, गहलोत सरकार के शासन में भ्रष्टाचार, कुशासन, अपराध इत्यादि का बोल-बाला है और हमें सामाजिक सरोकारों के साथ इस लक्ष्य के साथ कार्य करते रहना है कि आगामी चुनावों में पार्टी को मजबूत करते हुए राजस्थान में भी कमल खिलाना है।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि किसी भी संगठन के परिपूर्ण होने के लिए हमें नड्डा जी सिखाया करते थे कि पाँच ''क'' जरूरी हैं, जिनमें कार्यकर्ता, कार्यकारिणी, कार्यालय, कोष एवं कार्यक्रम जरूरी है। इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हमने 33 प्रशासनिक जिलों में कार्यालय निर्माण का लक्ष्य रखा है, जिसको पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध है। हमारी कोशिश रहेगी कि आगामी वर्ष हम इस लक्ष्य को काफी हद तक पूरा कर लेंगे।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि राजस्थान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रूप में मोदी जी, नड्डा जी और अमित शाह जी ने जो मुझे जिम्मेदारी दी, उसे आज एक वर्ष पूर्ण हो गया है। आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करते हुए संगठन को पूरे प्रदेश में गाँव-ढ़ाणियों में मजबूत करने के लिए हम सभी कार्यकर्ता पुरजोर तरीके से जमीनी मुद्दों पर कार्य कर रहे हैं।

इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन भाजपा प्रदेश कार्यालय से भवन निर्माण समिति के प्रदेश संयोजक विवेक गुप्ता ने किया। इस अवसर पर अजमेर से प्रदेश कोषाध्यक्ष रामकुमार भूतड़ा, पुखराज पहाड़िया, जिलाध्यक्ष प्रियशील हाड़ा, धौलपुर से जिलाध्यक्ष श्रवण वर्मा, राधेश्याम गर्ग, भरतपुर से प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, जिलाध्यक्ष शैलेष सिंह, गिरधारी गुप्ता, अलवर से सतीश सरीन, जिलाध्यक्ष संजय नरूका, राकेश सेठी, उदयपुर से रविन्द्र श्रीमाली एवं दिनेश भट्ट इत्यादि नेता वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

Next Story
Share it