Top

राजस्थान के 29 जिलों में बरसात की चेतावनी, 7 जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

राजस्थान के 29 जिलों में बरसात की चेतावनी, 7 जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

जयपुर (Rajasthan News)। राजस्थान (Rajasthan)में सावन (Sawan)का माह बिन बरसात (Rain)के ही बीत गया और अब भादवा के माह में इंद्रदेव की मेहरबानी से प्रदेश की धरा पानी से तर हो गई है। जिसके चलते मौसम विभाग (Weather Department) ने 29 जिलों में 24 घंटों के दौरान बरसात की चेतावनी (Alert) जारी की है। इसके साथ ही 7 जिलों में भारी बरसात की चेतावनी के साथ आरेंज अलर्ट (Orange Alert) भी जारी किया गया है। इस बरसात से बारानी खेतों में भी किसानों के हल चल पड़े़ है।

https://www.youtube.com/watch?v=KG4sAPE5IEQ

चौहटन विधायक की फोटो पर कमेंट करने पर शिक्षक निलंबित

दिशा कमेटी, भारत सरकार के सदस्य दिल्लू खान कोहरी बतातें है कि राजस्थान में सावन का महीना बीत जाने के बाद अब हो रही बरसात से किसानेां में भी खुशी की लहर है। बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर सहित पश्चिमी राजस्थान में हो रही बरसात से बारानी खेतों में भी हल चलने लग गए है। किसान बिजाई के काम में लगे है।

राजस्थान में बैमौसम की बरसात से कहीं खुशी कहीं गम, किसानों की बिजाई हुई प्रभावित

इन 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
राजस्थान में मैासम विभाग (Weather Department) ने 7 जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसमें कोटा, चित्तौडगढ़, अजमेर, बूंदी, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़ और राजसमंद शामिल है। प्रदेश के इन जिलों में कहीं- कहीं पर भारी बारिश तो कुछ जगहों पर औसत से अधिक बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में बरसात के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं।

राजस्थान : पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर होगी सीधी भर्ती

प्रदेश के 29 जिलों में बारिश की संभावना
सावन का महीना बीत जाने के बाद फिर से सक्रिय हुए मानसून के कारण मौसम विभाग ने दो दर्जन से अधिक जिलों के लिए बारिश की संभावना व्यक्त की है। प्रदेश के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौड़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालवाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ, नागौर और श्राीगंगानगर जिलों के कुुछ स्थानेां पर बरसात हो सकती है।

राजस्थान में 8 जिलों के 33 सरकारी स्कूल हुए क्रमोन्नत

सावन के बाद अब भादवा माह में रविवार को कुछ जिलों में बरसात ने अपना कहर बरसाया। जयपुर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, उदयपुर, चितौड़गढ़, झुंझनू इत्यादि जिलो मे बरसात ने अपना कहर बरसाया। पिलानी में 44 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जबकि चित्तौड़, उदयपुर और जयपुर समेत अन्य हिस्सों में भी हल्की बारिश का दौर देखने को मिला है।

कुसुम योजना में सफल किसानों को ‘सोलर प्रोजेक्ट्स‘ के इंस्टालेशन के लिए अफोर्डेबल ब्याज दरों पर ऋण

राजस्थान : हर ग्राम पंचायत पर लगेंगे ग्राम रक्षक

हरियाणवी गाने ‘‘ तू चीज लाजवाब ’’ पर सपना चौधरी का धमाकेदार डांस वीडियो हुआ वायरल

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Next Story
Share it