Top

सोशल इंजीनियरिंग के साथ ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया, हम सभी 6 निगम जीतेंगे: डाॅ. सतीश पूनियां

सोशल इंजीनियरिंग के साथ ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया, हम सभी 6 निगम जीतेंगे: डाॅ. सतीश पूनियां

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (BJP President)प्रदेश कार्यालय में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां (Dr. Satish Poonia)ने कहा कि जयपुर, जोधपुर एवं कोटा के सभी 6 नगर निगमों में भाजपा को प्रचण्ड बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसी जमाने में लोग भाजपा के लिए कहते थे कि भाजपा के पास आदमी नहीं है, कांग्रेस का आँकड़ा तो झूठा है, भाजपा के प्रति आमजन का लगाव अभूतपूर्व है, जयपुर में 250 वार्ड होने के कारण उम्मीदवारों की संख्या बढ़ी है, जितना सत्ताधारी दल के प्रति लोगों का मोह नहीं था उससे ज्यादा लगाव भाजपा के टिकट के प्रति कार्यकर्ताओं में था और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी टिकट के लिए आवेदन किया। श्री पूनियां भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि भाजपा जयपुर के दोनों नगर निगम के सभी 250 वार्डों में चुनाव लड़ रही है और पूरे सोशल इंजीनियरिंग के साथ अपेक्षाकृत ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी बनाया, हमने 65 साल का राइडर भी लगाया था उस वजह से कई उम्मीदवार बदलने भी पड़े हैं, मैट्रिक से लेकर एमबीए तक की पढ़ाई किए हुए कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया। हर जाति, सामाजिक वर्ग के लगभग 75 परसेंट लोग ऐसे थे, जो पार्टी की विभिन्न गतिविधियों से जुड़े हुए थे, पार्टी के कार्यकर्ताओं को अहमियत मिली है मुझे पूरा भरोसा है 20 महीने की इस कांग्रेस सरकार के अन्याय के खिलाफ भाजपा के पक्ष में निकायों में बहुत अच्छा मतदान होगा।

उन्होंने कहा कि हर वार्ड का अपना एक सोशल स्ट्रक्चर होता है वहाँ के कार्यकर्ताओं और जनता की मांग पर कई टिकटों पर विचार किया गया। पार्टी पूरी तरह से एकजुट है, मुझे पूरा विश्वास है कि कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता के समर्थन से भाजपा सभी निगमों में जीत दर्ज करेगी। खबरों के माध्यम से जानकारी में आया कि कांग्रेस में विरोधाभास है, उनके पार्टी के एक विधायक ने उनके प्रदेशाध्यक्ष से कहा कि सिम्बल दे दो, जवाब मिला कि नहीं देंगे, फोन पर ही सब कुछ तय हुआ एवं फोन पर ही सूचना दे देंगे। सत्ताधारी दल में विग्रह ज्यादा है उस विग्रह का लाभ भाजपा को मिलेगा।

अल्पसंख्यकों को टिकट दिए जाने के मामले पर डाॅ. पूनियां ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि भाजपा अल्पसंख्यकों को टिकट नहीं देती है, अहमियत नहीं देती है, लेकिन हकीकत यह है कि राज्यसभा में भी भाजपा के 7 सांसद अल्पसंख्यक बिरादरी से आए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ-सबका विकास एवं सबका विश्वास के साथ देश के हर वर्ग का विकास कर रहे हंै। मोदी सरकार के राष्ट्रवाद एवं विकास के इसी लक्ष्य के साथ अल्पसंख्यक बिरादरी में भी भाजपा के साथ जुड़ने की ललक पैदा हुई है और उसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा अल्पसंख्यकों को टिकट भी दे रही है और सम्मान भी दे रही है।

मेयर तय करने के मामले में कांग्रेस के हाइब्रिड फाॅर्मूले को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में डाॅ. पूनियां ने कहा कि हमें हाइब्रिड फाॅर्मूले की आवश्यकता नहीं है, हाइब्रिड पार्टी तो कांग्रेस है, भाजपा तो मौलिक पार्टी है। हमारा मेयर तो जीत कर ही बनेगा।

डाॅ. पूनियां ने कहा कि समन्वयकों, प्रभारियों, सह-प्रभारियों, बूथ, मण्डल, वार्ड, जिलाध्यक्ष, जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं से बातचीत कर, उनसे रायशुमारी कर पूरी जानकारी ली, दो से तीन बार सर्वे करवाया गया, विधायकों से भी राय ली गई, जिसके बाद टिकटों का चयन किया गया।

Next Story
Share it