Top

बाड़मेर : राखी पर लिया कचरा न बीनने का संकल्प, शिक्षा से आयेगा जीवन में नया सवेरा- बोहरा

बाड़मेर : राखी पर लिया कचरा न बीनने का संकल्प, शिक्षा से आयेगा जीवन में नया सवेरा- बोहरा

सांसी बस्ती में मनाया रक्षा बन्धन, बच्चों में बांटी मिठाई, शिक्षित होने का दिया संदेश

बाड़मेर(Barmer)। अभियान उत्थान की ओर से शहर में चौहटन चैराहा स्थित सांसी बस्ती में अभियान प्रेरक मुकेश बोहरा अमन की उपस्थिति में रक्षा बन्धन (Raksha Bandhan) का पावन बच्चों के साथ हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। जहां सांसी बस्ती की बच्चियों ने कार्यक्रम में शामिल कार्यकर्ताओं को राखी (Rakhi)बांधकर रक्षाबन्धन का त्यौहार मनाया। वहीं बच्चों ने शिक्षा से जुड़ने एवं कचरा नही बीनने का संकल्प लिया।

उत्थान अभियान के संयोजक व प्रेरक मुकेश बोहरा अमन ने बच्चों को पढ़ाई का महत्व बताते हुए कहा कि जीवन में शिक्षा से ही नय सवेरा आयेगा और अशिक्षा व अज्ञान क अंधकार मिटेगा। अमन ने कहा कि सांसी बस्ती के बच्चे जब पढ़ लिख जायेंगें तब उनके जीवन से हमेशा हमेशा के लिए कचरा बीनने की समस्या समाप्त हो जायेगी ।

अभियान से जुड़े सुनिल रामधारी ने बताया कि चौहटन चौराहा स्थित सांसी बस्ती के बच्चे पिछले लम्बे समय से कचरा बीनने का काम कर रहे है। जिसके चलते वे पढ़ाई नही कर पा रहे है। ऐसे में सोमवार को रक्षा बन्धन का त्यौहार बस्ती में मनाते हुए इन बच्चों को शिक्षित करने का संकल्प लिया गया। जिसमें सांसी समुदाय के शिक्षित युवा अपनी सेवाएं देंगें।

कार्यक्रम में प्रकाश कुमार, जितेन्द्र कुमार, बलवन्त कुमार, सम्पत कुमार, सन्दीप रामधारी, कपिल श्रीश्रीमाल आदि उपस्थित रहे ।

Next Story
Share it