Top

बाड़मेर में उपनिवेशन विभाग से रिटायर्ड RAS अधिकारी व दलाल 5 लाख रुपये लेते हुए ट्रेप

बाड़मेर में उपनिवेशन विभाग से रिटायर्ड RAS अधिकारी व दलाल 5 लाख रुपये लेते हुए ट्रेप

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने भूतपूर्व सैनिकों तथा पौंग बांध विस्थापितों को आवंटित की जाने वाली जमीनों के मामले में (Retired RAS officer) अतिरिक्त आयुक्त उपनिवेशन विभाग (अपील) बीकानेर प्रेमाराम परमार, आरएएस सेवानिवृत्त व दलाली करने वाले दलाल नजीर खान, नाचना, जैसलमेर के माध्यम से 5 लाख रूपये की रिश्वत राशि प्राप्त करते हुए निरूद्ध किया गया है। ब्यूरो की टीम का तलाशी अभियान जारी है। ब्यूरो की इस कार्रवाई से बीकानेर, जैसलमेर, मोहनगढ़, नाचना और जयपुर में भी हड़कंप मच गया है।

ये है पूरा मामला

राजस्थान सरकार के उपनिवेशन विभाग से 31 अक्टूबर को एडिशनल कमिश्नर पद से सेवानिवृत्त हुए आरएएस अधिकारी प्रेमाराम परमार पर यह कार्रवाई की गई है। एसीबी की टीम ने प्रेमाराम के जयपुर स्थित आवास से 8 लाख रुपए की नकदी बरामद,जोधपुर आवाज से 7.72 लाख रुपए की नकदी, 15 लाख रुपए के गहने, जालौर में पत्नी के नाम से कृषि भूमि के कागजात बरामद, एल एंड टी कंपनी के शेयर, साले के नाम से 65 लाख रुपए का फ्लैट और 30 लाख रुपए से अधिक के कीमती आइटम बरामद किया गया है। जोधपुर आवास में सर्च के दौरान बड़ी तादाद में मिली विदेशी और महंगी शराब की बोतलें बरामद की गई है।

महाजन फील्ड फायरिंग रेंज विस्थापितों का आंवटन, शौर्य अवार्ड, गेलेंटरी अवार्ड इत्यादि को आंवटित जमीनों के मामले में भी फर्जीवाड़े की जानकारी मिली है।

बोरानाडा थाने में भी एक्साइज एक्ट के तहत प्रेमाराम के खिलाफ दर्ज किया गया है।

जोधपुर एसीबी जोन डीआईजी विष्णुकांत के दिशा निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

Next Story
Share it