Top

अब जैसलमेर में होगी कोरोना की जांच, एम्स ने दी मंजूरी

अब जैसलमेर में होगी कोरोना की जांच, एम्स ने दी मंजूरी

जैसलमेर। अब जैसलमेर जिले के नागरिको को कोरोना की जांच (Corona Investigation)के लिए इंतजार नही करना पड़ेगा। एम्स जोधपुर (AIIMS Jodhpur)ने जैसलमेर की जांच लेब को जरूरी डाक्यूमेंटेन्स फेसेलिटी उपलब्ध होने व क्वालटी कंट्रोल के मापदंड सही होने के बाद मंजूरी प्रदान की है। अब कोविड -19 की जांच जैसलमेर में ही होने लगेगी। इसके लिए लैब जल्द से जल्द शुरू होने जा रही है।

जिला कलक्टर आशीष मोदी के प्रयासों से यह जांच कार्य अतिशीघ्र जैसलमेर में होने लगेगा। इसके लिए जिला कलक्टर ने नवस्थापित लैब के कार्यों का निरीक्षण कर निर्देश दिए थे कि जल्द से जल्द लैब स्थापना का कार्य पूर्ण कर लिया जाए ताकि कोरोना सेम्पल्ल्स की जांच का कार्य जैसलमेर में ही हो सके।

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने बताया कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संंस्थान, जोधपुर (एम्स) के निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा ने सोमवार को जैसलमेर में पीसीआर बेस कोविड जांच लेबोरेटरी शुरू करने के लिए मंजूरी जारी कर दी। जरूरी डॉक्युमेंट्स व फेसेलिटी उपलब्ध होंने तथा गुणवत्ता नियंत्रण के मानदण्डों पर खरा उतरने के बाद जैसलमेर की लैब में कोविड-19 के सेम्पल्स की जांच को मंजूरी जारी की गई। एक-दो दिन में लैब शुरू होने की उम्मीद है।




Next Story
Share it