Top

विद्यार्थी भ्रमित न हों, नीट का परीक्षा परिणाम सही

विद्यार्थी भ्रमित न हों, नीट का परीक्षा परिणाम सही

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने मंगलवार को प्रेस नोट जारी कर स्थिति स्पष्ट की

कोटा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार को प्रेस नोट जारी कर स्पष्ट किया कि(NEET test results) राष्टीय पात्रता परीक्षा प्रवेश परीक्षा (यूजी)-2020 के परीक्षा परिणाम पूरी जांच के बाद घोषित किये गये हैं। सभी उम्मीदवारों को आश्वस्त किया कि एनटीए द्वारा घोषित अधिकृत परिणाम सही है।

एनटीए के महानिदेशक ने 20 अक्टूबर को प्रेस नोट जारी कर बताया कि कुछ समाचार चैनलों पर यह खुलासा हुआ कि कुछ असामाजिक तत्व दावा कर रहे हैं कि एनटीए द्वारा घोषित परिणाम गलत है। जबकि ऐसा नहीं है। उन्होंने एक विद्यार्थी का नाम गोपनीय रखते हुये बताया कि इसने दावा किया है कि उसके 650 अंक हैं जबकि उसने केवल 329 अंक प्राप्त किये हैं। यह कुछ शहरों के चैनलों पर भी प्रसारित किया गया जबकि यह खबर पूरी तरह मनगढंत व एकपक्षीय है। इस खबर को प्रसारित करने से पहले न्यूज चैनल को एनटीए से पुष्टि करनी चाहिये। इस मामले में आईटी अधिनियम के तहत साइबर सुरक्षा सेल, नोएडा में एनटीए द्वारा शिकायत दर्ज की जा रही है।

इस मामले में यह भी स्पष्ट किया गया कि एनटीए द्वारा सभी वास्तविेक शिकायतों पर विचार किया जायेगा। हालांकि छेडछाड़ और मनगढंत मामलों को गंभीरता से देखा जायेगा। एनटीए ऐसे उम्मीदवारों का या उनका प्रतिनिधित्व करने वाले बेईमान दलालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिये बाध्य हो जायेगा। इसमें उनकी उम्मीदवारी भी रद्द हो सकती है।

सभी विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे किसी बेईमान व्यक्ति, एजेंट या प्रवक्ता के बहकावे में न आयें और न ही उन्हें ओएमआर या परिणाम में किसी प्रकार के अवैध बदलाव की अपेक्षा नहीं करें। अन्यथा ऐसे तत्वों के खिलाफ कानूनी दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जायेगी जो राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की छवि को खराब करने में शामिल हैं।

Next Story
Share it