Top

Rajasthan Weather Alert : राजस्थान में निसर्ग का असर, 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather Alert : राजस्थान में निसर्ग का असर, 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

जयपुर। महाराष्ट्र (Maharashtra)और गुजरात (Gujarat) की और आ रहे हाई स्पीड साईक्लोन निसर्ग (Cyclone Nisarga) का असर अब राजस्थान (Rajasthan) में भी देखने को मिल रहा है। निसर्ग के चलते यंहा तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग (Weather Department) ने बरसात (Heavy Rain) की चेतावनी दी है, जिसके चलते कुछ जिलों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। आगामी तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश और अंधड़ का दौर जारी रहेगा।

अब घर के नजदीक मिलेगा रोजगार: लघु उद्योग भारती के पोर्टल पर करा सकेंगे पंजीयन

मौसम विभाग (Weather Department) ने दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके तहत बुधवार को प्रदेश के बारां, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, पाली और जालोर में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

एकांतवास केंद्र बना मिसाल, संगीत व योग के साथ लोगों को मिल रहा उनकी पसंद का खाना

उप मुख्यमंत्री की अपील

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट कर निसर्ग तूफान के प्रभाव को लेकर चिंता जताई है। उन्होने आमजनता से कहा कि ऐसे समय में सभी धैर्य का परिचय दें और घरों में ही रहें।

अब घर के नजदीक मिलेगा रोजगार: लघु उद्योग भारती के पोर्टल पर करा सकेंगे पंजीयन

निसर्ग तूफान का असर

अरब सागर से उठने वाले चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इस तूफान के कारण जहां महाराष्ट्र और गुजरात जैसे तटीय इलाकों की मुसीबत बढ़ी है। इसका राजस्थान में भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

किसानों के लिए खुशखबरी ! देशभर में 31 जुलाई से पहले रजिस्ट्रेशन कराने वालों को इस स्कीम का मिलेगा लाभ

20 जिलों में रहेगा निसर्ग का असर

मौसम विभाग के अनुसार निसर्ग तूफान के चलते प्रदेश के 20 जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने 3 मई से 5 मई तक के मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि प्रदेश के कई इलाकों में मेघ गर्जना और ओलावृष्टि के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चल सकती हैं। बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर, पाली, बीकानेर, हनुमानगढ़, चुरू, श्रीगंगानगर, जालोर, जोधपुर, बांसवाड़ा, अलवर, भरतपुर, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बारां, दौसा, डुंगरपुर, कोटा, करौली, उदयपुर झुंझुनू, राजसंमद, समेत कई इलाकों में कहीं कहीं मेघ गर्जना और ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चलने के आसार बने रहेंगे।

राजसमन्द : ब्यावर-गोमती फोरलेन के लिए 722 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति जारी

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Next Story
Share it