Top

राजसमन्द : लंबित कार्यों को पूर्ण करने से जनता को मिल सकती है बड़ी राहत- सांसद दीयाकुमारी

राजसमन्द : लंबित कार्यों को पूर्ण करने से जनता को मिल सकती है बड़ी राहत- सांसद दीयाकुमारी

राजसमन्द। सांसद दीयाकुमारी (MP Diyakumari) ने उत्तर पश्चिम रेल्वे महाप्रबंधक आनंद प्रकाश से मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र में लंबित और नई रेल परियोजनाओं के सम्बंध में विस्तार से चर्चा की।

सांसद ने कहा कि स्वीकृत ब्रॉडगेज और नई रेल परियोजनाओं के अलावा ऐसे कई छोटे छोटे कार्य है जो पूर्ण करने से जनता को बड़ी राहत मिल सकती है।

रेलवे महाप्रबंधक को समस्याओं के बारे में अवगत कराते हुए सांसद दीयाकुमारी ने डेमू ट्रेन को मेड़ता रोड और मेडता सिटी के बीच शुरू करने, लीलण एक्सप्रेस को मूल मार्ग बीकानेर नोखा नागौर मेड़ता रेण डेगाना मकराना जयपुर मार्ग पर शुरू करने, रेण स्टेशन पर स्पेशल ट्रेन दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर का ठहराव, गोटन स्टेशन पर स्पेशल ट्रेन कालका एक्सप्रेस का ठहराव करवाने, मावली से मारवाड़ जंक्शन तक मीटर गेज पर चलने वाली रेलगाड़ी संख्या 52074 पुनः शुरू करवाने, मेड़ता रोड जंक्शन पर बने नए प्लेटफार्म पर यात्री सुविधाओं का विकास किए जाने, ब्यावर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 1 से प्लेटफॉर्म नंबर 3 तक फुट ओवरब्रिज बढ़ाने एवं सीसी टीवी कैमरे लगवाने, स्टेट हाइवे संख्या 59 पर डेगाना में चान्दारुण फाटक पर नया आरओबी, डेगाना रतनगढ़ रेल मार्ग पर एलसी नंबर 72 पर आरयूबी स्वीकृत करवाने एवं अन्य ट्रेनों के ठहराव, अजमेर -पुष्कर रेलवे लाईन का मेड़ता तक विस्तार, नाथद्वारा से ब्यावर वाया कांकरोली देवगढ़ बर होते हुवे नई रेल लाईन एवं बर बिलाड़ा रेल लाइन के सर्वे की मांग की।

संसदीय क्षेत्र मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेल्वे महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने सांसद दीयाकुमारी को आश्वस्त करते हुए कहा कि कोरोना के कारण उत्पन्न परिस्थिति से विलम्ब जरूर हुआ है लेकिन जल्दी ही समस्याओं पर प्राथमिकता से कार्य किया जाएगा।

Next Story
Share it