Top

हाथरस पर नोटंकी रचने वाले प्रदेश की घटनाओं पर चुप क्यों : सांसद दीयाकुमारी

हाथरस पर नोटंकी रचने वाले प्रदेश की घटनाओं पर चुप क्यों : सांसद दीयाकुमारी

राजसमन्द। सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि मोदी सरकार का लक्ष्य कृषि क्षेत्र को समृद्ध और किसानों को सशक्त बनाने पर केंद्रित है। सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर चल रही है और इस दिशा में अनेक कदम उठाए गए हैं। संसद में पास हुए कृषि विधेयकों से दशकों बाद देश के अन्नदाताओं को अपनी उपज को कहीं पर भी बेचने की छूट मिलेगी।

राजसमन्द लोकसभा क्षेत्र के मेडता और डेगाणा विधानसभा की ग्राम पंचायत रेण, बुटाटी, ईडवा और तिलानेस में आयोजित किसान चौपाल को सम्बोधित करते हुए सांसद और भाजपा प्रदेश महामंत्री दीयाकुमारी ने कहा कि पहले किसानों का बाजार सिर्फ स्थानीय मंडी तक सीमित होता था, उनके खरीददार सीमित थे, बुनियादी ढांचे की कमी थी और मूल्यों में पारदर्शिता नहीं थी। और इन्हीं कारणों से उन्हें अधिक परिवहन खर्च, लंबी कतारें, नीलामी में देरी की मार झेलनी पड़ती थी।

सांसद ने कहा कि इस विधेयक से कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन आएगा, खेती- किसानी में निजी निवेश होने से तेज विकास होगा तथा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, कृषि क्षेत्र की अर्थव्यवस्था मजबूत होने से देश की आर्थिक स्थिति ओर सुदृढ़ होगी। फसल उत्पादन के दौरान फसल पर किसान का मालिकाना हक बना रहेगा एवं फसल का बीमा कराया जाएगा तथा आवश्यकता होने पर किसान वित्तीय संस्थानों से ऋण भी ले सकेंगे। विधेयक, किसान को 3 दिन में भुगतान की गारंटी भी देता है।

राज्य सरकार पर लगाया आरोप-

संसदीय क्षेत्र मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा ने बताया कि नागौर सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गहलोत और उनके तमाम मंत्री राज्य के किसानों को बरगलाने का कार्य कर रहे हैं। जिससे कानून व्यवस्था और सामाजिक ताने बाने में बिखराव की स्थिति पैदा हो रही है। हाथरस को लेकर प्रदेश भर में नोटंकी रचाने वाले लोग राजस्थान में होने वाली दुष्कर्म की घटनाओं पर आंख मूंदे बैठे है।

पीसी के बाद लोकदेवता वीर तेजाजी महाराज की जन्मस्थली खरनाल में तेजाजी महाराज के दर्शन किये एवं देश-प्रदेश में समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

जोधपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह को दी श्रद्धांजलि-

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य स्व. जसवंत सिंह जसोल के देहावसान व जोधपुर के पुर्व सांसद जसंवत सिंह बिश्नोई को मातृशोक पर जोधपुर स्थित निवास स्थान पर पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित कर शोकसंतप्त परिवारजनों को ढांढस बंधाया।

Next Story
Share it